रामलीला ने ली हनुमान की जान

0
16

www.KhabarJunction.com ( खबरों विचारों एवं विश्लेषण का ई जंक्शन ) बीकानेर लूणकरणसर. तहसील मुख्यालय पर नवरात्रा से शुरू हुई रामलीला मंचन के अंतिम दिन हादसा हो गया, जिससे हनुमान बने कलाकार की मौत हो गई। हादसे के बाद क्षेत्र में शोक छा गया।

सोमवार को हनुमान मंदिर के पास स्थित रामलीला मैदान में रामलीला का मंचन चल रहा था। रामलीला मंचन के दौरान हनुमान के संजीवनी लाने का दृश्य फिल्माया जा रहा था।

इस दृश्य में मैदान में रस्सी के सहारे उड़ते हुए हनुमान को दिखाया गया। हनुमान का किरदार धन्नाराम जाट निभा रहा था। जब धन्नाराम हनुमान के किरदार में संजीवनी लेने के लिए रस्सियों के सहारे उड़ा तो वह बैलेंस नहीं बना पाया और नीचे गिर पड़ा, जिससे वह गंभीर घायल हो गया।

आयोजन समिति सदस्य और मौजूद लोग उसे स्थानीय अस्पताल ले गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

असल सोमवार को लूणकरणसर तहसील मुख्यालय पर रामलीला मंचन के अंतिम दिन एक हादसा हो गया और इस हादसे में हनुमान बने कलाकार की मौत हो गई। हादसे के बाद मृतक के परिवार समेत पूरे इलाके में मातम का माहौल बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार सोमवार रात हनुमान मंदिर के पास स्थित रामलीला मैदान में रामलीला का मंचन जारी था, इस दौरान हनुमान बने कलाकार को संजीवनी बूटी लाने के लिए (60 वर्षीय धन्‍नालाल को) 50 फीट की ऊंचाई से स्टंट करना था।

LEAVE A REPLY