108 देगी मरीजों को राहत

0
6

विदिशा .जिस तरह पांच दिनी स्वास्थ्य महाकुंभ से हजारों लोगों को राहत पहुंची है, उसी तरह जिले को एक मुश्त आठ एम्बुलेंस मिलने से मरीजों को न सिर्फ इलाज होगा बल्कि समय पर ऐसे गंभीर मरीजों को बचाया जाएगा जो सही समय पर इलाज न मिलने से दम तोड़ देते हैं।
इस आपातकालीन 108 एम्बुलेंस में आक्सीजन सिलेंडर, स्टे्रचर तथा प्राथमिक उपचार की समूची व्यवस्थाएं रहेगी। एम्बूलेंस में एक डिलेवरी किट भी रखी गई है। बताया गया है कि प्रदेश में संचालित 108 एम्बुलेंस में चार हजार 465 डिलेवरियां हो चुकी हैं। इस एम्बुजेंस में मेडिकल टेक्नीशियन मौजूद रहेगा।
स्वास्थ्य शिविर के समापन अवसर पर वित्तमंत्री राघवजी भाई ने कहा कि श्रीराम की लीला के इस मैदान पर सेवा की लीला भी हुई है, इससे हजारों लोगों को लाभ पहुंचा है। पांच दिन तक चली यह स्वास्थ्य लीला वर्षों तक याद रखी जाएगी। सपा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम ने सेवाओं में रोटरी तथा प्रशासन के सराहनीय कार्य की प्रशंसा की। इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष ज्योति शाह, अतुल शाह, संजय पाण्डेय, लोकेश लोया, राजीव पीतलिया, डा. अनिल शर्मा, प्रदीप मित्तल, श्रीकृष्ण भार्गव, शैलेंद्र मोहन सिन्हा, डा. शांतिलाल पीतलिया, डा. नवीन शर्मा, डा. निशिथ शर्मा, कमल सिलाकारी, हरीशचंद्र वर्मा, नरेंद्र सोनी, रमेशचंद्र अग्रवाल, डा. राहुल जैन, डा. नीरज शक्ति निगम, सुमन सोनी आदि ने अपनी सेवाएं इस स्वास्थ्य महाकुंभ में दीं।
कलेक्टर आनंद शर्मा ने कहा कि  इस स्वास्थ्य शिविर में कई समाजसेवी संस्थाओं ने अपना योगदान दिया। सबने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। जितना आदंन इस मानव सेवा में आया है उतना मजा तो पूरी नौकरी में भी नहीं आया। उन्होंने कहा कि जिन मरीजों का शिविर में इलाज नहीं हो पाया है उन्हें आगे भी निशुल्क इलाज मुहैया कराया जाएगा। समापन अवसर पर बड़ी संख्या में समाजसेवी लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY