फेसबुक पर कुरियन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर 111 पर मामला दर्ज

0
10

सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में आरोपों से कांग्रेस सांसद और राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में 111 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
केरल की कांग्रेस नेता बिंदु कृष्णा की शिकायत पर पुलिस ने इन 111 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. बिंदु कृष्णा ने पुलिस के साइबर सेल से शिकायत की थी कि सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर इन लोगों ने सूर्यानेल्ली गैंगरेप मामले के संबंध में मौजूदा राज्यसभा उपसभापति पर अभद्र टिप्पणी की थी.

क्या है मामला?

1996 के इस गैंग रेप केस में 42 लोगों पर 16 साल की लड़की को 45 दिनों तक कैद करके शारीरिक शोषण करने का आरोप था. पीड़िता ने बीते 29 जनवरी को उच्चतम न्यायालय में अपने वकील को पत्र भेजकर कहा था कि कुरियन के खिलाफ आरोपों को खारिज किए जाने के फैसले की समीक्षा की संभावना तलाशी जाए. सुप्रीम कोर्ट इस केस की फिर से सुनवाई का आदेश दे चुका है.

आरोपी का सनसनीखेज खुलासा

धर्मराजन ने टीवी इंटरव्यू में दावा किया था कि कुरियन उस समय केंद्र में मंत्री थे और वह उसकी (धर्मराजन की) कार में कुमाली स्थित गेस्ट हाउस गए थे जहां कथित तौर पर लड़की से रेप हुआ था. उसने दावा किया कि मुख्य जांचकर्ता की ओर से उस पर दबाव था कि वह कुरियन का नाम नहीं ले.

LEAVE A REPLY