प्रदेश में 2012 तक बनी झोपड़ियों के पट्टे दिये जायेंगे

86

 प्रदेश में गरीबों को स्थायी आवास सुविधा उपलब्ध कराई जावेगी, दिसंबर 2012 तक बनी सभी झोपड़ियां अब नहीं हटाई जावेगी और इन झोपड़ियों का मालिकाना पट्टा दे दिया जायेगा । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज खेल एवं युवा कल्याण विभाग जबलपुर द्वारा 232.74 लाख से निर्मित इंडोर स्टेडियम का लोकार्पण अवसर पर विशाल जन समुदाय को संबोधित कर रहे थे । इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी, सांसद राकेश सिंह, महापौर प्रभात साहू, विधायक श्रीमती लोबो, नगर निगम अध्यक्ष राजेश मिश्रा, मंडी अध्यक्ष राजा सोनकर, कलेक्टर गुलशन बामरा, पुलिस अधीक्षक हरिनारायणचारी मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

       मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों का गेहूं 1500 रूपये Ïक्वटल के भाव से खरीदा जावेगा ।  ताकि किसानों को उनकी उपज का वास्तविक मूल्य प्राप्त हो सके । इससे हमारे किसान समृद्ध एवं आत्म निर्भर बनेंगे ।  उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में रसोई गैस के दाम कम किए जायेंगे ।  इससे उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा ।
       मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि इसी प्रकार प्रदेश के गरीबों को 3 रूपये किलो गेहूं दिया जायेगा ताकि कोई भी गरीब को खाद्यान्न की समस्या न रहे ।  उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश के किसानों के लिए विभिन्न प्रकार की कल्याणकारी योजना चलाने वाली प्रदेश सरकार ओला-पानी से प्रभावित किसानों की संकट की इस घड़ी में उनके साथ है । किसानों को उनके फसलों का नुकसान का पूरा-पूरा मुआवजा दिया जायेगा ।
       मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आगे कहा कि समाज के हर वर्ग का कल्याण करना उनका प्रथम दायित्व है ।  प्रदेश की जनता को खुशहाल एवं समृद्ध बनाने के लिए लगातार प्रयास जारी है । उन्होंने आगे कहा कि वे प्रदेश की प्रत्येक जनता के चेहरे पर हँसी एवं मुस्कान लाना चाहते हैं ।  उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में हर वर्ग के मरीजों के इलाज का पूरा प्रबंध किया गया है ।  अब शासकीय अस्पतालों में सरदार वल्लभभाई पटेल योजना के अन्तर्गत मरीजों को नि:शुल्क दवाईयां वितरित की जावेगी ।  अब प्रदेश में कोई भी मरीज पैसों के अभाव से इलाज से वंचित नहीं रहेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here