लखनऊ में पारा शून्य से और नीचे लुढ़का : ठंड से 34 मरे

0
7

राजधानी लखनऊ में पारा शून्य से और नीचे लुढ़क गया है.सूत्रों के मुताबिक सितमगर बनी ठंड की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे के दौरान कम से कम 34 लोगों की मृत्यु होने की खबर है.

इनमें देवरिया में पांच गाजीपुर, कुशीनगर और महराजगंज में चार-चार, बलिया, रायबरेली तथा एटा में तीन-तीन, बिजनौर, मिर्जापुर तथा चंदौली में दो-दो एवं बहराइच और हाथरस में एक-एक मौत शामिल है. इसके साथ ही इस मौसम में ठंड लगने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 233 हो गयी है.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान गाजीपुर सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे एक डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से नौ डिग्री कम था.

इसके अलावा राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान शून्य से और नीचे लुढ़क गया. पिछले 24 घंटे के दौरान राजधानी में पारा शून्य से नीचे 0.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री कम था.

पिछले 24 घंटे में कानपुर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.4 डिग्री रिकार्ड किया गया और यह सामान्य से सात डिग्री कम था.

बरेली भी जबर्दस्त ठंड की चपेट में है. पिछले 24 घंटे के दौरान वहां का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 0.। डिग्री रिकार्ड किया गया जो सामान्य से आठ डिग्री सेल्सियस कम था.

इसके अलावा नजीबाबाद में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री, शाहजहांपुर में न्यूनतम तापमान 0.।, फुरसतगंज में 0.4, बस्ती में 0.5, बाराबंकी में 0.8, आगरा में 0.9 डिग्री तथा सुलतानपुर में एक डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से छह से आठ डिग्री कम था.

अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में शीतलहर चलने तथा घना कोहरा गिरने का अनुमान है.

LEAVE A REPLY