लाल किले से बोले PM-मैं गरीब की थाली महंगी नहीं होने दूंगा

0
44

नईदिल्ली। पूरा हिंदुस्तान आज आजादी की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से राष्ट्रध्वज की छांव में देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, देश को आजाद कराने वाले महापुरुषों, शहीदों को भी याद किया। उन्होंने किसान और वैज्ञानिकों के योगदान की भी चर्चा की। लाल किले की प्रचीर से पाकिस्तान का नाम लिए बिना उस पर हमला किया और आतंकवाद को पनाह देने का आरोप लगाया। इस मौके पर उन्हाेंने कहा कि लोकतंत्र में अहंकार नहीं चलता है।

इससे पहले सोमवार को सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने आवास 7-रेसकोर्स से लाल किले के लिए रवाना होने से पहले राजघाट पहुंचे। वहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद लाल किले पर पहुंचकर ध्वजारोहण किया। तत्पश्चात राष्ट्र को संबाेधित करते हुए उन्होंने कहा,

मेरे प्यारे देशवासियों, मैं सभी 100 करोड़ देशवासियों, दुनिया में फैले हिंदुस्तानियों को आजादी की शुभकामनाएं देता हूं। पीएम ने कहा, यह 70वां स्वतंत्रता दिवस हमारे लिए संकल्प दिवस की तरह है। उन्होंने लाल किले से आजादी के लिए जान देने वाले शहीदों को याद किया।

LEAVE A REPLY