जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने लॉन्‍च किया सस्‍ता अनलिमिटेड 4जी डाटा प्लान

0
39

वर्तमान में मोबाइल इंटरनेट बाजार में बड़ा कंपटीशन चल रहा है। रिलायंस जियो के आने के बाद कई बड़ी कंपिनयों ने कस्‍टमर्स के लिए डाटा प्‍लान में फेरबदल किया है। भारती एयरटेल ने तो कल शुक्रवार को जियो से टक्कर लेने के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। जिसमें उसने 90 दिनों तक के लिए 4G डाटा स्‍कीम शुरू की है।

आइए जानें एयरटेल के इस प्‍लान के बारे में

रिलायंस जियो से टक्‍कर भारत की सबसे बड़ी नेटवर्क प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने एक शानदार पेशकश की है। कंपनी ने अपने इस नए प्‍लान को ‘Special 4G data pack’ नाम दिया है। इस स्‍कीम के तहत यूजर्स को 90 दिनों तक के लिए फ्री 4G डाटा दिया जाएगा। इसके लिए प्रीपेड के नए यूजर्स को बस 1,494 रुपये देने होंगे। वहीं पुराने यूजर्स के लिए यह पैक 1495 रुपये में उपलब्ध होगा है। सबसे खास बात तो यह है इससे अब यूजर्स 4G की स्पीड पर 30 जीबी तक असीमित डाटा आराम से इस्‍तेमाल कर सकेंगे। जिससे एयटेल ग्राहकों का यह प्‍लान जियो की तरह 50 रुपये प्रति जीबी की दर से पड़ेगा।

काफी फायदेमंद होगा
हालांकि अभी शुरुआती दौर में यह स्‍कीम केवल दिल्‍ली वाले कस्टमर्स के लिए ही है। बाद में यह धीरे-धीरे बाकी सर्कल के कस्टमर्स के लिए भी शुरू हो जाएगी। वहीं इस संबंध में एयरटेल के डायरेक्टर अजय पुरी का कहना है कि रिलायंस जियो का क्रेज कम करने लिए यह स्‍कीम लॉन्‍च की गई है। इस समय 4G हैंडसेट्स वाले यूजर्स अधिक डाटा खर्च कर रहे हैं जिससे उनके लिए यह प्‍लान काफी फायदेमंद होगा। इससे वे बेफिक्र होकर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। कहा जा रहा है कि ये सभी कंपनियां रिलायंस जियो के 50 रुपये में 1GB डाटा देने के दावे की वजह से अपने प्‍लान सस्‍ते कर रही हैं। जियो ने फ्री सिम के साथ 90 दिन के लिए फ्री डाटा और फ्री वॉइस ऑफरसे कस्‍टमर्स की बड़ी लिस्‍ट तैयार कर ली है।

LEAVE A REPLY