अखिल भारतीय महिला पत्रकार कार्यशाला आज

0
8

नई दिल्‍ली : विभिन्‍न मीडिया संगठनों का प्रतिनिधित्‍व कर रहीं देश भर की 100 से अधिक महिला पत्रकार कल नई दिल्‍ली में द्वितीय ‘अखिल भारतीय महिला पत्रकार’ कार्यशाला के लिए एकजुट होंगी। इस कार्यशाला का आयोजन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के पत्र सूचना कार्यालय के सहयोग से महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। महिला पत्रकार छोटे क्षेत्रीय मीडिया संगठनों समेत प्रिंट, इलेक्‍ट्रोनिक एवं ऑनलाइन मीडिया का प्रतिनिधित्‍व करती हैं।

यह सम्‍मेलन जून, 2016 में आयोजित प्रथम अखिल भारतीय महिला पत्रकार कार्यशाला के क्रम में है। यह सम्‍मेलन महिला पत्रकारों, जिन्‍हें सामाजिक क्षेत्र रिपोर्टिंग में विशेषज्ञता हासिल है, के लिए महिलाओं तथा बच्‍चों से संबंधित मुद्दों को समझने, उन पर चर्चा करने तथा विचार करने के लिए एक साथ आने की एक पहल है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती मेनका संजय गांधी पिछले दो वर्षों के दौरान उनके मंत्रालय की उपलब्‍धियों को प्रदर्शित करने के लिए प्रस्‍तुतिकरण करेंगी तथा सम्मेलन में भाग लेने वाली महिला पत्रकारों से महिलाओं तथा बच्‍चों से संबंधित विभिन्‍न मुद्दों पर फीडबैक भी प्राप्‍त करेंगी। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय महिलाओं एवं बच्‍चों से संबंधित नए विचारों/क्षेत्रों पर भी विचार कर रहा है, जिन्‍हें आने वाले महीनों के दौरान आरंभ किया जाएगा।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्‍य मंत्री श्रीमती कृष्‍णा राज भी सम्‍मेलन में भाग लेने वालों को संबोधित करेंगी एवं उन्‍हें पिछले दो वर्षों के दौरान मंत्रालय की उपलब्‍धियों एवं अभिनव पहलों की जानकारी देंगी।

प्रतिभागियों ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की इस पहल के प्रति काफी उत्‍साह प्रदर्शित किया है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय इस अवसर पर बच्‍चों की हेल्‍पलाइन- चाइल्‍डलाइन तथा सरकार की प्रमुख योजना ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ जैसी अपनी बड़ी पहलों की एक प्रदर्शनी भी आयोजित करेगा।

LEAVE A REPLY