राजनाथ के नेतृत्व में 4 सितंबर को कश्मीर जायेगा सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल

0
61

नईदिल्ली। कश्मीर में पिछले 52 दिनों से चल रही हिंसा के माहौल को शांत करने में जुटी केंद्र सरकार ने अब कश्मीर के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल पर कदम बढ़ाते हुए काम शुरू कर दिया है। इसके तहत सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल 4 सितंबर को श्रीनगर जाएगा, जिसका नेतृत्व गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

रविवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर घाटी की सुरक्षा एवं वहां पर चल रहे कामों की समीक्षा की। साथ ही बीजेपी के नेताओं से मिलकर सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल को लेकर रोड मैप तैयार किया। सूत्रों के मुताबिक, इसके पहले राजनाथ सिंह भी कश्मीर जा सकते हैं।

[content-egg module=CjLinks]

पीएम मोदी भी कश्मीर के हालात पर चिंतित

केन्द्र सरकार ने अलग-अलग दलों के नेताओं के प्रतिनिधि मंडल की लिस्ट तैयार कर ली है। रविवार को प्रधानमंत्री मोदी ने भी ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कश्मीर का जिक्र किया था। कश्मीर के जख्मों पर मरहम लगाते हुए पीएम मोदी ने फिर कहा कि कश्मीर में चाहे नौजवानों का खून बहे या फिर सुरक्षा बल के जवानों का, खून तो हिंदुस्तान का ही बहता है। अलगाववादियों को कड़ा संदेश देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि घाटी में अशांति फैलाने वाले लोग जो बच्चों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनको इसका जवाब देना होगा। पीएम मोदी ने एकता और ममता को कश्मीर समस्या के समाधान का मूलमंत्र बताया। इससे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर कश्मीर घाटी में फैली हिंसा की विस्तृत जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को दे चुकी हैं।

दो बार कश्मीर जा चुके हैं गृह मंत्री राजनाथ

गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो बार पहले ही कश्मीर जा चुके हैं और वहां हिंसा कम करने के लिए राजनीतिक पार्टियों के लोगों से मुलाकात कर चुके हैं। वहां मीटिंग के दौरान गृह मंत्री ने कहा था कि जो लोग इंसानियत, जम्हूरियत एवं कश्मीरियत पर विश्वास करते हैं, उनके लिए सारे दरवाजे खुले हुए हैं। सरकार उनसे बातचीत करने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY