बिन्नी के ‘छक्के’ के आगे बांग्लादेश ढेर, सीरीज इंडिया के नाम

0
13
 ढाका. स्टुअर्ट बिन्नी की बेहतरीन गेंदबाजी (4 रन देकर 6 विकेट) के दम पर इंडिया ने मेजबान बांग्लादेश को 47 रन से पराजित किया। वर्षा बाधित मैच में इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 105 रन बनाए थे। जवाब में मेजबान टीम 17.4 ओवरों में कुल 58 रन के योग पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली।
बिन्नी का ‘छक्का’
करियर का तीसरा वनडे खेलने वाले स्टुअर्ट बिन्नी ने करियर बेस्ट प्रदर्शन करते हुए महज 4 रन के खर्च पर 6 बल्लेबाजों को आउट किया। मैच के 14वें ओवर में वे हैट्रिक लेने के भी करीब थे, लेकिन वे इस रिकॉर्ड से चूक गए। दूसरे छोर से उनका साथ निभाया मोहित शर्मा ने। मोहित ने कुल 22 रन के खर्च पर तमीम इकबाल, एनामुल हक, जियाउर रहमान और शाकिब अल हसन के विकेट झटके।
बुरी तरह फ्लॉप हुआ बांग्लादेश
टीम इंडिया को रिकॉर्ड 105 रन के न्यूनतम स्कोर पर आउट करने वाले बांग्लादेश की बल्लेबाजी बेहद लचर रही। जिस स्कोर को आसानी से हासिल किया जा सकता था, उसका पीछा करते हुए मेजबान टीम के 9 बल्लेबाज सिंगल फिगर्स में आउट हुए। मिथुन अली (26 रन) और कप्तान मुश्फिकर रहीम (11 रन) के अतिरिक्त कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। टीम के पांच बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके।
इंडिया 105 रन पर ऑलआउट
टीम इंडिया 105 रन के स्कोर पर ऑलआउट हुई। मोहित शर्मा 4 रन बनाकर नाबाद रहे।
इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छे प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश टूर के लिए चुने गए युवा सितारे बुरी तरह फ्लॉप रहे।
दोनों टीमों ने बनाया न्यूनतम स्कोर

दूसरे वनडे मैच में एक संयोग देखने को मिला। दोनों ही टीमों ने एकदूसरे के खिलाफ न्यूनतम स्कोर बनाया। इंडिया पहली बार बांग्लादेश के विरुद्ध 105 रन के योग पर ढेर हुई, वहीं बांग्लादेश भी पहली बार इंडिया का सामना करते हुए 58 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

LEAVE A REPLY