जबलपुर दुग्ध संघ की वार्षिक साधारण सभा सम्पन्न

54
जबलपुर | जबलपुर सहकारी दुग्ध संघ की 29 वीं वार्षिक साधारण सभा अपर आयुक्त श्री सुरेन्द्र उपाध्याय की अध्यक्षता में आज यहां इमलिया स्थित सांची डेयरी परिसर में सम्पन्न हुई। 
अपर आयुक्त श्री उपाध्याय ने साधारण सभा में उपस्थित समस्त प्रतिनिधियों से अपेक्षा की कि वे अधिकतम उच्च गुणवत्ता का दूध प्रदाय करें। उन्होंने संघ के कार्यकारी अमले को भी अपने कामकाज को और उत्कृष्ट बनाने के लिए प्रेरित किया। श्री उपाध्याय ने कहा कि सांची के उत्पाद, स्वाद एवं गुणवत्ता में श्रेष्ठ और प्रमाणिक हैं जिनका बाजार में कोई विकल्प नहीं है। तथापि उन्होंने प्रचार-प्रसार को व्यापक बनाने की जरूरत पर जोर दिया। 
   इस मौके पर रिलायंस फाउंडेशन के सहयोग से दुग्ध उत्पादन मुफ्त एसएमएस जानकारी सेवा का भी शुभारंभ किया गया। संस्था के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ के.के. सक्सेना ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने गत वर्ष के आय-व्यय और आगामी वर्ष के बजट एवं अन्य प्रस्ताव सभा के समक्ष प्रस्तुत किए जिन्हें चर्चा के बाद सर्वसम्मति से पारित किया गया। इस दौरान संयुक्त पंजीयक सहकारिता, संयुक्त संचालक पशु चिकित्सा सेवा तथा कुलसचिव नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय भी मौजूद थे। दुग्ध समितियों के 159 प्रतिनिधि भी सभा में उपस्थित थे। प्रबंधक (क्षे.सं.) श्री के.के. शुक्ला ने अतिथियों का आभार माना।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here