मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी

0
11
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ अपना विरोध जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की कल रविवार को होने वाली बैठक में शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है।
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सूत्रों ने बताया कि ममता के योजना आयोग पर प्रधानमंत्री की बैठक में हिस्सा लेने की संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि सरकार जहां संसद में विपक्ष का मुंह बंद करा देती है वहां प्रधानमंत्री का मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने का कोई औचित्य नहीं है।
इस बैठक में राज्य के उद्योग मंत्री अमित मित्रा मुख्यमंत्री का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। वे इस बैठक में योजना आयोग के प्रस्तावों पर चर्चा करेंगे। पार्टी ने हालांकि इस सिलसिले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।
गौरतलब है कि एक समय सहयोगी दल रहे तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच इन दिनों कड़वाहट काफी बढ़ गई है। खास तौर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की हाल में की गई पश्चिम बंगाल की यात्रा के बाद स्थितियां और खराब हो गई हैं।
शाह ने सार्वजनिक मंच से करोड़ों रुपए के शारदा चिट फंड घोटाले और बर्दवान बम विस्फोट में ममता बनर्जी सरकार के संलिप्त होने का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY