गैलेक्सी की चौथी पीढ़ी का ‘स्मार्टफोन’

0
9

स्मार्टफोन का बाप माना जाने वाला सैमसंग का गैलेक्सी सीरिज का चौथी पीढ़ी का बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन ‘गैलेक्सी एस-3’ तकनीकी बाजार में पेश हुआ। इसका सीधा मुकाबला एप्पल के ‘आईफोन-4 एस’ के साथ हुआ।
सैमसंग का ‘गैलेक्सी’ स्मार्टफोन दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है। सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स ने अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और आवाज पहचानने की तकनीक से लैस बहुप्रतीक्षित स्मालर्टफोन ‘गैलेक्सी एस 3’ को उतारकर तहलका मचा दिया।
साल 2012 तकनीकी बाजार के लिए काफी अच्छा रहा क्योंकी इस साल तकनीकी परिवार में वो स्मार्टफोन शामिल हुए जो हर मायने में बेजोड़ साबित हुए। स्मार्टफोन की श्रृंखला में सबसे पहले नाम आता है बहुप्रतिक्षित ‘एप्पल आईफोन-5’ का जिसने आते ही स्मार्टफोन की दुनिया में एक बड़ी क्रांति ला दी। ये दुनिया का सबसे पतला फोन है। ‘आईफोन-5’ की डिसप्ले स्क्रीन पहले से आधा इंच बढ़ाकर 4 इंच कर दी गई है। ‘आईफोन-5’ का लुक ही नया नहीं है, बल्कि इसके सभी सॉफ्टवेयर्स भी अपडेट किए गए हैं। पूरी तरह से शीशे और एल्यूमीनियम से बना ये आईफोन एप्पल का सबसे बेहतरीन प्रोडक्ट है। एप्पल के मुताबिक कंपनी ने इससे पहले इतना बेहतरीन प्रोडक्ट कभी नहीं बनाया। और कौन-कौन से स्मार्टफोन भारत में पेश हुए.

LEAVE A REPLY