सॉरी श्रीलंका, इस बार वर्ल्ड कप हमारा है

0
5

जब आस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर उतरी तो ऐसा कहीं लग नहीं रहा था कि यह वही आस्ट्रेलियाई टीम है जो बड़े मौकों पर खेला गया मैच कभी हारती ही नहीं.  के सामने 206 रनों का विशालकाय लक्ष्य वेस्टइंडीज के हाथों आस्ट्रेलिया के हार के बाद उनका वह घमंड भी चकनाचूर हो गया जो अकसर आस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों को लेकर करता रहता है.
आस्ट्रेलिया के मैचों पर नजर डालें तो वहां टीम की जीत में शेन वाटसन की मुख्य भूमिका रही है. जिस-जिस मैच में वाटसन चले हैं वह मैच आस्ट्रेलिया जीती है. वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ वाटसन का प्रदर्शन बिलकुल नगण्य रहा. गेंदबाजी में उन्होंने चार ओवरों में 35 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया और जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो केवल सात रन ही बना पाए.
 ‘संडे को श्रीलंका बनाम वेस्ट इंडीज फाइनल
क्रिस गेल ने श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल के बाद ही यह ट्वीट करके सबको हैरान कर दिया था कि वेस्ट इंडीज संडे को होने वाले फाइनल में श्रीलंका से भिड़ेगा. उन्होंने गुरुवार को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल के बाद लिखा था, ‘संडे को श्रीलंका बनाम वेस्ट इंडीज फाइनल. पाकिस्तान का दुर्भाग्य, अब मुझे पता है कि पाकिस्तान किसका समर्थन करेगा.’
गेल तय करता है मैच की दिशा और दशा     
यह टीम वही टीम है जिसने कभी अपने देश को दो-दो विश्वकप दिलाए थे. टीम ने बल्लेबाजी में उम्दा प्रदर्शन तो किया ही गेंदबाजी और फील्डिंग से भी अपने प्रशंसकों को प्रभावित किया. वेस्टइंडीज टीम के इस रूप को देखकर अब श्रीलंकाई टीम भी भयभीत हो गई है. अब श्रीलंकाई टीम को एक बार फिर नए सिरे से वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की पुनर्समीक्षा करनी होगी खासकर क्रिस गेल की जो श्रीलंका के जीत के सपने को तोड़ सकते हैं.

गेल ने  भविष्यवाणी की थी

विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया पर धमाकेदार जीत के बाद भविष्यवाणी की थी, कि इस बार वेस्ट इंडीज ही आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनेगा. उनकी यह भविष्यवाणी सच साबित हुई और फाइनल में श्रीलंका को हार का मुंह देखना पड़ा.
सेमीफाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच बनने के बाद गेल ने कहा था, ‘हमें श्रीलंका और यहां के लोगों से प्यार है, लेकिन सॉरी श्रीलंका, इस बार वर्ल्ड कप हमारा है.’ 

LEAVE A REPLY