सीमा पर ना’पाक हरकतों का BSF ने दिया मुहतोड़ जवाब

0
15
जम्मू (एसएनएन): पड़ोसी मुल्क पाक द्वारा सीमा पर लगातार ना’पाक हरकतें जारी है. अभी कल ही पाक रेंजरों द्वारा की गई ना’पाक हरकत में पांच ग्रामीणों की मौत हो गई थी लेकिन आज फिर से पाक ने ना’पाक हरकत की है. मिली जानकारी के मुताबिक पाक रेंजर्स की ओर आज भी भारी गोलीबारी की जा रही है. यह फायरिंग आइबी समेत जम्मू के अखनूर, आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में बीएसएफ की 40 चौकियों पर हो रही है. पाकिस्तानी रेंजर्स मशीनगन से फायरिंग कर रहे हैं, जिसका सीमा सुरक्षा बल की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. दोनों तरफ सो हो रही फायरिंग में अब तक तीन लोग घायल हो चुके हैं.
पुलिसिया सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी रेंजर्स सीमा से सटे गांवों में भी गोलीबारी कर रहे हैं. हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दूसरी ओर, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कहा है कि उसने पाक से कम से कम ईद के दिन जम्मू में इस तरह की भीषण गोलीबारी की उम्मीद नहीं थी. साथ ही बीएसएफ ने कहा है कि वह पाक के खिलाफ जो भी जवाबी कार्रवाई करनी होगी, वह करेगा.
बीएसएफ महानिदेशक डीके पाठक ने सोमवार शाम को कहा, बीएसएफ को जो भी जवाबी कार्रवाई करनी होगी, वह करेगा. हमारा बल पेशेवर बल है और हम पाक की गोलीबारी का बहुत पेशेवर तरीके से जवाब देंगे. पाठक नई दिल्ली से जम्मू होते हुए आरएस पुरा सीमावर्ती क्षेत्र में पहुंचे.
पाठक ने अरनिया क्षेत्र में हुई गोलीबारी के बाद पैदा स्थिति की समीक्षा के लिए जम्मू फ्रंटियर के उच्च अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की. पाठक ने कहा, ‘यह घटना अच्छी घटना नहीं है. कई लोग हताहत हुए हैं लेकिन हमने इसका जवाब दिया है. पाठक ने कहा, हमें इस प्रकार की उम्मीदें नहीं थी कि पाक ईद के अवसर पर भी पर इस तरह की भीषण गोलीबारी कर सकता है. संघषर्विराम उल्लंघन उन्होंने किया है और हम किसी भी संघषर्विराम उल्लंघन के लिए जिम्मेदार नहीं हैं.

LEAVE A REPLY