तालाब में गिरी बस, 35 शव बरामद

0
10

मधुबनी । बिहार के मधुबनी जिले में हुई बस दुर्घटना में मृतको की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। इस बीच राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान राशि देने की घोषणा की है। मधुबनी के जिलाधिकारी ने बताया कि यात्रियों को लेकर मधुबनी से सीतामढ़ी जा रही एक निजी बस जिले के बेनीपट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत बेनीपट्टी-पुपरी पथ पर बसे चौक के निकट सुंदरपुर टोला गांव में दिन के करीब 11 बजे अनियंत्रितहोकर सड़क किनारे तालाब में लुढ़क गई।

इस दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है। राज्य के प्रधान सचिव (आपदा प्रबंधन विभाग) प्रत्यय अमृत ने कहा कि स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोस (एसडीआरएफ) के अधिकारियों ने बस पर सवार यात्रियों में से 12 को डूबने से बचा लिया है और शेष लापता यात्रियों की तलाश जारी है। सरकार मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान राशि देगी।

उल्लेखनीय है कि दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय प्रशासन पर उग्र ग्रामीणों ने पथराव किया है। उग्र ग्रामीणों के समझाने के बाद दो जेसीबी की मदद से बस को निकालने की कोशिश शुरू हुई। करीब एक से डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद डूबी बस को बाहर निकाल लिया गया।

LEAVE A REPLY