स्वच्छ भारत पर लघु फिल्म प्रतियोगिता

0
222

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ‘स्वच्छ भारत’ की विषयवस्तु पर लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है । इन फिल्मों के जरिए प्रेरक कहानियों को प्रस्तुत किया जाएगा, ताकि जनस्वास्थ्य तथा स्वच्छता के विषय में देशवासियों में जागरूकता पैदा की जा सके। विजेता प्रविष्टियों के नाम नई दिल्ली में 2 अक्टूबर, 2016 को आयोजित होने वाले एक विशेष स्वागत कार्यक्रम में घोषित किए जाएंगे। भारतीय राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम ने लघु फिल्म प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित की हैं। प्रविष्टियां देने की अंतिम तिथि 10 सितंबर, 2016 है।
स्वस्थ स्वच्छता व्यवहार को प्रोत्साहन देने के लिए जागरूकता सृजन स्वच्छ भारत अभियान का महत्वपूर्ण उद्देश्य है। विभिन्न पृष्ठभूमियों, विभिन्न क्षेत्रों और विभिन्न आयु वर्गों से संबंधित लोगों का समावेश करके जागरूकता पैदा करना इस प्रतियोगिता का उद्देश्य है।

लघु फिल्म प्रतियोगिता के बारे में
· लघु फिल्म प्रतियोगिता सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए खुली है, जिसकी केंद्रीय विषयवस्तु स्वच्छ भारत अभियान है।
· लघु फिल्मों की अवधि तीन मिनट से अधिक नहीं होनी चाहिए और उन्हें एचडी फॉर्मेट में तैयार किया जाना चाहिए। केवल इन्हीं फिल्मों पर विचार किया जाएगा।
· फिल्म हिन्दी, अंग्रेजी या भारत की किसी भी अन्य आधिकारिक भाषाओं में बनाई जा सकती है।
· सर्वोत्कृष्ट फिल्म को दस लाख रुपये का नकद पुरस्कार और प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा। उसके बाद की दो बेहतरीन फिल्मों को पांच-पांच लाख रुपये और तीसरे नम्बर पर छह बेहतरीन फिल्मों को दो-दो लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे।

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आवेदनकर्ता www.nfdcindia.com पर लॉगऑन कर सकते हैं या sbsff@nfdcindia.com पर संदेश भेज सकते हैं।

LEAVE A REPLY