पीएम मोदी के वैकल्पिक विमान में मिला डिफ्यूज्‍ड ग्रेनेड

0
4
पीएम नरेंद्र मोदी के लिए स्‍टैंडबाई मोड में रखे गए एयर इंडिया के विमान में डिफ्यूज्‍ड ग्रेनेड मिला है. ग्रेनेड मिलने की सूचना से इंडियन सिक्‍योरिटी एजेंसियों में खलबली मच गई. आपको बता दें कि यह विमान मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान दूसरे स्‍टैंडबाई मोड यानी विकल्‍प के तौर पर रखा गया था.
यह बोइंग-746 विमान इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खड़ा था. मोदी को अमेरिका ले जाने वाले विमान में कोई खराबी आने की दशा में इस विमान को उपयोग में लाया जाना था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मोदी के गुरुवार रात भारत पहुंचने के साथ ही इस हवाई जहाज को फिर से कॉमर्शियल ऑपरेशन में लगा दिया गया. इस विमान को दिल्ली-मुंबई-हैदराबाद-जेद्दा की उड़ान पर भेजा गया था. शनिवार सुबह जब यह जेद्दा पहुंचा तो सुरक्षा कर्मियों को इसके बिजनस क्लास में एक निष्क्रिय ग्रेनेड मिला. पीएम के लिए वैकल्पिक तौर पर उपलब्ध कराए गए इस विमान में बम मिलने से सिक्‍योरिटी एजेंसियों सकते में आ गई. फिलहाल यह विमान जेद्दा में है और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसे कालीकट आना है. 
सूत्रों के अनुसार, जेद्दा एयरपोर्ट सिक्‍योरिटी ने विमान की जांच कर उसे उड़ान भरने की इजाजत दे दी है. लेकिन अब इंडियन सिक्‍योरिटी एजेंसियां भी इस मामले की जांच में लग गई हैं और पता लगाने की कोशिश कर रहीं हैं कि इस जहाज में ग्रेनेड कहां से आया. एयर इंडिया की टीम और सिक्‍योरिटी एजेंसियां पूरी रात इस सवाल का हल तलाशने की कोशिश करती रहीं. उन्‍होंने बताया कि यदि यह भारत की सुरक्षा या खुफिया एजेंसियों द्वारा विमान सुरक्षा में तैनात हमारी टीम की सतर्कता की जांच के लिए है, तो ठीक है. नहीं तो सुरक्षा के लिहाज से यह वाकई में गंभीर मुद्दा है.

LEAVE A REPLY