दिल्‍ली में ई-रिक्‍शा पर नहीं लगेगी रोक

8
नई दिल्ली : ई-रिक्शा चलानेवाले चालकों के लिए बड़ी राहत की खबर है. केन्द्र सरकार ने ई-रिक्शा पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है. रामलीला मैदान में आयोजित ई-रिक्‍शा रैली में केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात का एलान किया. उन्होंने कहा कि दिल्‍ली में ई-रिक्‍शा पर रोक नहीं लगेगी. कानून में रिक्‍शा के इतने टेस्टिंग रिपोर्ट हैं जो संभव नहीं है लेकिन मेरा पहला निर्णय इन गरीबों के लिए है. कांग्रेस ने गरीबों की आवाज सुनी नहीं. अब सरकार सेक्रेटरी के अनुसार नहीं चलेगी.
यानि दिल्ली में अब चार सवारियों को ई-रिक्शा में बैठाने की इजाजत होगी. सवारी के साथ 50 किलो तक का वजन ले जाने की भी इजाजत होगी.  ई-रिक्शा वालों के हक में यह सरकार का एक बड़ा एलान माना जा रहा है. गौरतलब है दिल्ली में अवैध तरीके से चल रहे ई-रिक्शों को सड़कों से हटाने की संभावित योजना के खिलाफ बैटरी रिक्शा चालक संघ आज रामलीला मैदान में रैली कर रहे हैं. गडकरी ने एलान किया कि सरकार का यह फैसला दो करोड़ से ज्यादा लोगों को फायदा पहुंचाएगा.
बैटरी रिक्शा संघ ने दावा किया था कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी आज की रैली में हिस्सा लेंगे और दावे के मुताबिक गडकरी वहां पहुंचे हैं. पुराने नियमों के मुताबिक ई-रिक्शा अवैध तरीके से चल रहा था.

गौरतलब है कि इससे पहले कल ई-रिक्शा चालकों के समर्थन में सामने आते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज उपराज्यपाल नजीब जंग से अपील की कि वह राज्य अधिकारियों को शहर में ई-रिक्शा ऑपरेटरों के खिलाफ चालान काटने या उनके रिक्शे जब्त करने जैसी दंडात्मक कार्रवाई करने की अनुमति नहीं दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here