ड्रग्‍स के नशे में चूर “मां” के पास बिलखती रही “दुधमुंही” बच्‍ची : वीडियो देखें

0
26

मां और उसकी ममता को दुनिया में सबसे ऊँचा माना जाता है। एक बच्‍चे के लिए उसकी मां से बढ़कर कोई भी नहीं है। अब अगर यही मां अपने दुधमुंहे बच्‍चे को भूलकर ड्रग्‍स के नशे में कहीं पड़ी हो और उसका नन्‍हां बच्‍चा उसका हाथ पकड़कर बिलख रहा हो, तो वो कितना शॉकिंग नजारा होगा। ऐसा ही कुछ देखने को मिला अमेरिका के एक डिपार्टमेंटल स्‍टोर में। सीसीटीवी पर रिकॉर्ड हुए इस द्रश्‍य ने पूरे अमेरिका में ड्रग्‍स एडिक्‍शन के ऊपर एक नई बहस छेड़ दी है।

अमेरिका के मैसाचुसेट्स राज्य में लॉरेंस सिटी पुलिस ने यहां के फैमिली डॉलर डिपार्टमेंट स्‍टोर का एक सीसीटीवी फुटेज जारी किया है। इस वीडियो दिख रहा है कि स्‍टोर के भीतर एक महिला ड्रग्‍स (हेरोइन) का ओवरडोज लेकर बेहोश पडी़ है। इस दौरान उसकी दो साल की नन्‍हीं बच्‍ची बिलखकर रो रही है और मां का हाथ पकड़कर खींचते हुए उसे जगाने का प्रयास कर रही है।

लॉरेंस सिटी पुलिस चीफ ने बताया कि इस द्रश्‍य को देखकर लोग शॉक्‍ड हैं। लोग इस पर बहस कर रहे हैं कि अमेरिका में लोग ड्रग्‍स के इस कदर एडिक्‍ट हो चुके हैं कि वो अपने बच्‍चों की देखभाल भी नहीं कर पा रहे हैं। नशे के लती पेरेंट्स खासतौर पर मांए अपने बच्‍चों को भगवान भरोसे छोड़कर ड्रग्‍स का सेवन कर रही हैं। वीडियो में आप खुद देखें इस मां की ऐसी लापरवाही।

नशे की लत में अपने बच्‍चे को भूलने वाली 36 साल की इस महिला का नाम मेंडी है, जो कि न्‍यू हैंपशायर की रहने वाली है। इसने ओरल हेरोइन या इंजेक्‍शन वाली ड्रग्‍स की ओवरडोज ले रखी थी। उसे नॉर्मल कंडीशन में लाने के लिए एंटीडोट की डबल पावर की जरूरत पड़ी। महिला के पर्स में ड्रग्‍स रखे जाने के सबूत भी मिले हैं। बच्‍चे की जान को खतरे में डालने के इल्‍जाम में इस महिला पर केस दर्ज कर लिया गया है और उसके बच्‍चे को अमेरिकन चिल्‍ड्रेन और फैमिली डिपार्टमेंट की कस्‍टडी में भेज दिया गया है। हालांकि मेंडी ने बयान दिया है कि उसने ड्रग्‍स की ओवरडोज नहीं ली थी बल्‍िक उसे नींद आ गई थी।

LEAVE A REPLY