डुमना को मिला पहला वरिष्ठ महाप्रबंधक, अब विस्तारकार्यों में आएगी तेजी

0
9

जबलपुर। डुमना एयरपोर्ट के विकासकार्यों की गति जनवरी से तेज हो जाएगी। इस एयरपोर्ट में सारे काम अनुभवी व्यक्ति की देखरेख में होंगे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने यही सोचकर डुमना का पहला वरिष्ठ महाप्रबंधक विवेक उपाध्याय को नियुक्त किया है। उन्हें पोर्ट ब्लेयर नेवी एयरपोर्ट का विकास कराने का अनुभव है।

सूत्र बताते हैं कि डुमना एयरपोर्ट के विकास की रूपरेखा एएआई ने बनाई है। इस योजना के तहत डुमना में 421 करोड़ की लागत से विभिन्न विकासकार्य कराए जाएंगे। डुमना के विकासकार्य तेज गति से कराए जाएं। इसके लिए एएआई ने पोर्टब्लेयर के नेवी एयरपोर्ट का विस्तार कार्य देख चुके विवेक उपाध्याय (सिविल) इंजीनियरिंग को डुमना का प्रभार दे दिया है। उम्मीद है कि जनवरी के पहले सप्ताह में डुमना का प्रभार नए वरिष्ठ महाप्रबंधक विवेक संभाल लेंगे।

अभी ऐसे ही चल रहा काम

डुमना एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के काम निदेशक रामतनु साहा की देखरेख में होते हैं। इस दौरान उन्हें डुमना के विस्तार संबंधी कोई भी काम कराने एएआई मुख्यालय को खबर देकर मंजूरी लेना पड़ती है। इसमें नए कामों के टेंडर और उसका स्थल चयन करना भी शामिल है। डुमना में नए वरिष्ठ महाप्रबंधक की नियुक्ति के बाद कुछ विस्तार कार्यों पर यहीं चर्चा के बाद मंजूरी मिल जाएगी।

वर्जन…

डुमना के विस्तारकार्य वरिष्ठ महाप्रबंधक विवेक उपाध्याय की देखरेख में होंगे। उनको पोर्टब्लेयर एयरपोर्ट से यहां भेजा गया है, जो जनवरी-2017 में अपना कार्यभार संभाल लेंगे।

– रामतनु साहा, डायरेक्टर, डुमना एयरपोर्ट

LEAVE A REPLY