जवारे विसर्जन के लिए जा रहे ‘जुलूस’ को ‘डंपर’ ने कुचला, 7 की मौत कई घायल

0
8

जबलपुर / सिवनी। कुछ देर पहले जहां देवी गीत जस गाए जा रहे थे अब वहां लोगों की चीख पुकार और मातम पसरा है। जवारे के जुलूस ले जा रहे लोगों को शायद इस बात का अंदाजा भी नहीं रहा होगा कि उनकी यह खुशी चंद पलों के बाद मातम में बदलने वाली है।

मामला लखनादौन थाना क्षेत्र के परासिया बंजारी का है जहां देवी के जवारे विसर्जन के लिए जा रहे लोगों के जुलूस में एक बेलगाम डंपर जा घुसा। इस हादसे में जहां सात लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। इन लोगों में कई लोगों की हालत काफी नाजुक बनी हुई है।

पीडि़तों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लखनादौन ले जाया गया है। जहां से कई घायलों को जबलपुर मेडिकल रेफर कर दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे में कुछ बच्चे और महिलाएं भी शिकार बने हैं। सोमवार शाम हुए इस हादसे में कई लोगों के शरीर के अंग इधर-उधर बिखर गए। हादसा लगभग चार बजे हुआ। इस घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन फौरन मौके पर पहुंचा।

जिले के एसपी अवध किशोर पांडेय और कलेक्टर धनराजू एस मौके पर पहुंच गए हैं। रेडक्रास की ओर से कलेक्टर ने मृतक के परिजनों को पांच-पांच हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की है। लखनादौन विधायक योगेन्द्र सिंह ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच हजार रुपए और घायलों को तीन-तीन हजार रुपए देने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY