Flipkart, Snapdeal ने एक दिन में बेचा 600-600 करोड़ रुपए का माल

0
12
बेंगलुरू. ई-रिटेल मार्केट की दो कंपनियों ने सोमवार को देश में सबसे बड़ी बिक्री का रिकॉर्ड बना दिया। ये कंपनियां हैं-फ्लिपकार्ट और स्नैपडील। दोनों कंपनियों की वेबसाइट से सोमवार को 10 घंटे में 600-600 करोड़ रुपए से ज्यादा के सामान खरीदे गए। दोनों कंपनियों ने विशेष ऑफर दिए थे। आलम यह था कि छूट का ऑफर शुरू होने के कुछ ही घंटे के भीतर फ्लिपकार्ट की वेबसाइट ही क्रैश हो गई। दूसरी ओर, तीन दिन से ऑफर दे रही अमेरिकी ई-रिटेलर कंपनी अमेजन ने बिक्री का कोई आंकड़ा जारी नहीं किया है।
अंतरराष्ट्रीय कंपनियों अमेजन और ईबे के बाद फ्लिपकार्ट जैसी भारतीय कंपनियां इंटरनेट में छाई हुई हैं. कुछ लोगों को ये बेहद पसंद आ रही हैं, तो कुछ का मानना है कि इंटरनेट से सस्ता और बेहतर सामान दुकानों में मिल सकता है.
किसीई-कॉमर्स कंपनी द्वारा एक दिन में सबसे अधिक बिक्री का रिकॉर्ड चीन के अलीबाबा के नाम है। इसने 11 नवंबर 2013 को करीब 3500 करोड़ रु. की बिक्री की। उस दिन चीन में सिंगल्स डे (वैलेंटाइन्स डे का चीनी रूप) मनाया गया था। 
43 हजार करोड़ की कंपनी फ्लिपकार्ट के संस्थापकों सचिन बंसल और बिन्नी बंसल ने कहा 6 अक्टूबर यानी 6/10 विशेष दिन है। इसी दिन हमने 2007 में 610 नंबर के मकान से बिजनेस शुरू किया था। फ्लिपकार्ट ने इसे बिग बिलियन डे नाम दिया था। फ्लिपकार्ट के जवाब में 6100 करोड़ की कंपनी स्नैपडील का विज्ञापन था- दूसरों के लिए यह बड़ा दिन है, लेकिन हमारे लिए बाकी दिनों की तरह। 

LEAVE A REPLY