दमदार शख्शियत की धनी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

0
8

अमेरिका में विदेश मंत्री का पद राष्ट्रपति के बाद नंबर दो माना जाता है, विदेश मंत्री अगर मोदी सरकार का हो तो भी उसकी हैसियत नंबर तीन से कम तो कही ही नहीं जाएगी, ऊपर से ऐसी विदेश मंत्री जिसका नाम सुषमा स्वराज हो ! तब मायने और भी बढ़ जाते हैं, पिछले दिनों जिस प्रकार से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी ने असहायों की सहायता की उस व्यक्ति तक की सहायता को दौड़ पड़ीं जिसनें उन्हें ट्विटर पर बाकायदा गाली दी थी.

बिना राग द्वेष और जाति-पंथ के बंधन में बंधे अंतिम व्यक्ति की सहायता करने वाली, प्रखर वक्ता और समाज सेविका जी की किडनी फेल हो गईं हैं, और वे बिना किसी VIP ट्रीटमेंट और हो हल्ला के शांतिपूर्ण तरीके से भारत में ही इलाज करवा रहीं हैं, AIIMs दिल्ली में, ये हाल उसी देश का है जहाँ अन्य पार्टियों के नेताओं को छींक भी आ जाती है तो ब्रेकिंग न्यूज़ बन जाती है, केवल जांच करवाने के लिए ही नेता सीधे अमेरिका भागते हैं.

वहीं सुषमा स्वराज जी जो मोदी सरकार में एक शक्तिशाली मंत्रालय की उत्तरदायी हैं, सादगी पूर्ण तरीके से अपना उपचार करवा रहीं हैं. ये देखकर मन गौरव से भर जाता है ख़बर जंक्शन सुषमा जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हैं |

LEAVE A REPLY