देश में असहिष्णुता मुख्य मुद्दा, माहौल के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार: ज्याेतिरादित्य

0
42

नई दिल्ली। देश में दलितों पर हो रहे हमलों को लेकर कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया और कहा कि तुच्छ बातें प्रमुख बन गई हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्रवाई करने में ‘असमर्थता’ दर्शाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए संवाददाताओं से कहा कि भारत में तुच्छ चीजें प्रमुख बन गई हैं और महत्वपूर्ण चीजें हाशिए पर चली गई हैं।

उन्होंने एक चैनल द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि जिस सरकार को लोगों को सुरक्षा एवं रक्षा मुहैया कराने का जनादेश दिया गया है, वह किसी मामले पर दृढ़ता नहीं दिखा रही। ऐसे में असहिष्णुता इस समय मुख्य मुद्दा है।

सिंधिया ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार मूक दर्शक बनी रही है और देश में दलितों पर हमले बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री का असहाय एवं दब्बू दिखना उचित नहीं है। उन्होंने कहा, हर 18 मिनट में एक दलित पर हमला हो रहा है, हर दिन तीन दलितों का बलात्कार हो रहा है और दो दलितों की हत्या हो रही है। सिंधिया ने पूछा कि गृह मंत्री, सामाजिक न्याय मंत्री और एससी एवं एसटी के लिए राष्ट्रीय आयोग कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे।

LEAVE A REPLY