सिंधु जल समझौते पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- पाकिस्‍तान नहीं जाएगा भारत के हक का पानी

0
2

बठिंडा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंजाब को एक बड़ा तोहफा दिया। उन्‍होंने आज बठिंडा में यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की नींव रखी। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि गांव, गरीब और किसान के लिए काम करते रहेंगे। देश के विकास के लिए सामाजिक ढांचा जरूरी है। इस मौके पर आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं पाकिस्तान के नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि वह अपने शासकों से गरीबी, कालेधन और जाली मुद्रा के खिलाफ लड़ने को कहें, भारत के खिलाफ नहीं। पीएम ने कहा कि हमारी सेना इधर अभ्‍यास करती है तो सीमा पर हड़कंप मच जाता है।

पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाक ने देख लिया है कि भारत की गोलियों में कितना दम है। पाक ने भारतीय सेना का दम देखा है। सर्जिकल स्‍ट्राइक से सीमा पार हड़कंप मच गया है। प्रधानमंत्री ने लक्षित हमले का हवाला देते हुये कहा कि हमने उन्हें अपने सशस्त्र बलों की ताकत का अहसास करा दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं इस पार से सीमा पार के लोगों से बात करना चाहता हूं। लड़ना है तो गरीबी और भ्रष्‍टाचार से लड़ो। लड़ना है तो कालेधन और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ो। पाकिस्‍तानी जनता अब अपने हुक्‍मरानों से जवाब मांगे।

पीएम ने कहा कि आपके हक का पानी पाकिस्‍तान में भी बर्बाद हो रहा है। हम अपने हक के पानी का प्रयोग न करें, ऐसा क्‍यों। हमने सिंधु जल समझौते पर हमने टास्‍क फोर्स बनाया है। अब भारत के हक का पानी पाकिस्‍तान नहीं जाएगा। पंजाब का किसान पानी के लिए तरसता है। पंजाब के किसानों के लिए पानी लाऊंगा। पंजाब और अन्य राज्यों के किसानों को उनके देय पानी की एक-एक बूंद दिलाने के लिए हमने सिंधु जल समझौते पर एक कार्य बल गठित किया है। विपक्ष कहता है कि मुझे राजनीति नहीं आती है। मुझे सिर्फ किसान के हित से लेना देना है। मुझे चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। मुझे चुनावी गणित से कोई लेना देना नहीं है।

प्रधानमंत्री ने विमुद्रीकरण पर कहा कि मुझे कालेधन और भ्रष्टाचार के कारण पीड़ित हो रहे गरीब और मध्य वर्ग के शोषण को रोकना ही था। मैं मुश्किलों का सामना करने के बावजूद नोटबंदी का समर्थन कर रहे लोगों का आभारी हूं। भ्रष्टाचार और कालाधन देश को दीमक की तरह चाट रहा है। जाली नोटों पर कदम उठाना समय की मांग है। हम भ्रष्टाचार समाप्त करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

उन्‍होंने कहा कि भ्रष्‍टाचार, कालेधन ने इस देश के गरीबों को उसके हक से वंचित किया है। कालेधन ने मध्‍यम वर्ग को लूटा है। गरीब और मध्‍यम वर्ग को उनका हक दिलाना है। काला कारोबार देश को दीमक की तरह चाट जाएगा। अब कालेधन वालों को उठने नहीं देंगे। कालेधन ने गरीबों का शोषण किया है। 500, 1000 रुपये के नोट बैन के बाद तकलीफ के बावजूद लोग साथ खड़े हैं। तकलीफ के बाद भी जनता ईमानदारी के साथ खड़ी है। पीएम ने कहा कि अब आपका मोबाइल फोन आपके लिए बैंक का काम करेगा। अपने मोबाइल फोन को अपना मोबाइल बैंक बनाएं। मोबाइल फोन ही अब आपका बैंक और बटुआ है। मोबाइल फोन से बैंकों के एप से लेनदेन करें। जाली नोटों ने देश के नौजवानों को तबाह किया है।

पीएम मोदी ने आज यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की नींव रखी। अधिकारियों ने बताया कि बठिंडा-डबवाली मार्ग पर 177 एकड़ में 925 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले इस एम्स में 750 बिस्तर होंगे। एम्स के लिए जमीन राज्य सरकार ने मुहैया करवाई है। इसके 2020 जून तक पूरे होने की उम्मीद है। मोदी के बठिंडा दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, कंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल, केंद्रीय मंत्री और पंजाब भाजपा के प्रमुख विजय समपला भी इस मौके पर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY