MPCA के चुनाव टले, बने रहेंगे सिंधिया व जगदाले

0
16

भोपाल। मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के चुनाव का टाल दिए गए है। चुनाव टालने का यह फैसला आज हुई वार्षिक साधारण सभा की बैठक में लिया गया है। इसके साथ ही अगले चुनाव होने तक वर्तमान मैनेजिंग कमेटी ही काम-काज संभालेगी। लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू नहीं होने तक चुनाव टले रहेंगे और एमपीसीए के चेयरमैन ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रेसीडेंट संजय जगदाले, वरिष्ठ सदस्य महेंद्र सेठिया, सचिव मिलिंद कनमड़ीकर, उपाध्यक्ष एमके भार्गव, विधिक सलाहकार अजय बागड़िया अपने पद पर बने रहेंंगे।

दरअसल, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ के चुनावों को हरी झंडी दे दी थी, लेकिन इसके बाद सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त न्यायमूर्ति आरएम लोढ़ा समिति ने एमपीसीए को हाल फिलहाल यह चुनाव नहीं कराने की हिदायत दी थी। जिस पर इस बैठक में फैसला किया जाना था। विचार-विमर्श एवं कानूनी राय लेने के बाद आखिरकार चुनावों को टालने का फैसला लिया गया है। इसे देखते हुए मप्र प्रदेश क्रिकेट संगठन के संविधान के एक प्रावधान के मुताबिक मौजूदा प्रबंध समिति के पदाधिकारी नई प्रबंध समिति के गठन तक अपने ओहदे पर बने रहेंगे और पूरा काम-काज देखेंगे।

गौरतलब है कि एमपीसीए के एक वरिष्ठ सदस्य लीलाधर पालीवाल के साथ ही पांच सदस्यों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर यह मांग की थी कि मप्र प्रदेश के क्रिकेट संगठन के दो वर्षीय चुनाव लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार कराए जाएं. जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने प्रस्तावित चुनावों पर रोक लगाने से मना कर दिया था। हालांकि, उन्होंने इस मामले में एमपीसीए को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा था। इस याचिका पर अगली सुनवाई 26 सितंबर को होने वाली है।

LEAVE A REPLY