मुरार के एतिहासिक रामलीला मैदान का सौंदर्यीकरण होगा – माया सिंह

0
26

ग्वालियर | उपनगर मुरार के एतिहासिक रामलीला मैदान का सौंदर्यीकरण कराया जायेगा। इसके लिये रामलीला समिति प्रस्ताव तैयार करे। इस पर आने वाले व्यय की राशि की व्यवस्था मेरे द्वारा की जायेगी। इसके साथ ही मीरानगर वासियों की पानी, सीवर और सड़क की समस्या के निराकरण की जिम्मेदारी भी मेरी है”। यह बात प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा स्थानीय विधायक श्रीमती माया सिंह ने जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान बस्तिवासियों से चर्चा करते हुए कही।

नगर निगम के वार्ड-27 में शिवहरे पार्क के पास आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष श्री देवेश शर्मा, पार्षद श्री धर्मेन्द्र राणा व श्री जबर सिंह सहित अन्य गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में महिलायें उपस्थित थीं।
श्रीमती माया सिंह ने कहा कि जन आकांक्षाओं पर खरा उतरने की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधियों की होती है। जनता द्वारा चुनाव के दौरान जिन अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए अपने प्रतिनिधि चुने जाते हैं, उनको पूरा करने की जिम्मेदारी जनप्रतिनिधि की है। उन्होंने कहा कि मुरार उपनगर से उनका घर-परिवार का रिश्ता है। इस क्षेत्र की समस्याओं और माँगों के निराकरण के लिये मैं अपनी पूरी सामर्थ्य लगा दूँगी।

उन्होंने स्थानीय नागरिकों की माँग पर रामलीला मैदान के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव तैयार कराने की बात कही। साथ ही मीरानगर क्षेत्र में पेयजल और सीवर की समस्या का त्वरित निराकरण के निर्देश भी उन्होंने दिए। इसके साथ ही श्रीमती माया सिंह ने मीरानगर पार्क के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव भी तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि ग्वालियर नगर को अमृत योजना के तहत लगभग 700 करोड़ की राशि प्राप्त हो गई है। जिसके माध्यम से सड़क, पानी, सीवर और ट्रांसपोर्ट सिस्टम का कार्य कराया जायेगा। उन्होंने महिलाओं को राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं का लाभ उठाने की अपील भी की और पार्टी पदाधिकारियों से अपेक्षा की कि वे स्थानीय बैठकों में शासन की योजनाओं की जानकारी लोगों को उपलब्ध करायें।

इससे पूर्व श्री देवेश शर्मा और पार्षद श्री धर्मेन्द्र राणा ने स्थानीय लोगों की माँग और समस्याओं से श्रीमती माया सिंह को अवगत कराया। नगरीय विकास मंत्री ने किया जिम का उदघाटन नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने राजीव प्लाजा में “एडी फिटनेस” नाम से खोली गई जिम का भी आज उदघाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रगति के लिये सेहत पर ध्यान भी जरूरी है। सरकार के साथ-साथ निजी क्षेत्र भी इस दिशा में आगे आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY