डॉन को घेरने नया ब्लू प्रिंट तैयार, नजर रख रही 50 लोगों की टीम

0
8

नई दिल्ली। मोस्ट वॉन्टेड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को चौतरफा घेरने के लिए सरकार ने नया ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है। खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर है कि डॉन दाऊद के कारोबार और उसकी हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए अब 50 लोगों की टीम तैयार की गई है।

सूत्रों के अनुसार दाऊद की जानकारी जुटाने के लिए खुफिया विभाग के अफसरों के साथ साथ रॉ, ईडी, इनकम टैक्स, एफआईयू और सीबीआई की संयुक्त टीम काम कर रही है। बताया जा रहा है कि दाऊद पिछले कुछ महीनों से कहीं भी मूवमेंट नहीं कर पा रहा है। यहां तक की वो कोई भी फोन भी अटेंड नहीं कर रहा है।

बुलेट प्रूफ कार में करता है सवारी

बताया यह भी जा रहा है कि दाऊद कुछ समय से बहुत बीमार है। कराची में वह और उसका पूरा परिवार बुलेट प्रूफ गाड़ी में चलता है। इसके लिए दुबई से छह कस्टमाइज बुलेट प्रूफ लैंड क्रूजर कार खरीदी गई हैं। इस समय दाऊद कराची में शेख हनीफ मर्चेन्ट के नाम से भी जाना जाता है।

दाऊद के फोन पर आने वाले सभी कॉल्स उसकी पत्नी मेहजबीन शेख रिसीव करती है। मेहजबीन कराची के पते DC-13, ब्लॉक-4, KDA, SCH-5 में रहती हैं। यही नहीं दाऊद का मैसेज यदि कराची के बाहर भी किसी को देना होता है तो वो दाऊद खुद न देकर अपनी पत्नी मेहजबीन शेख से दिलवाता है।

दाऊद के गुर्गों पर नकेल कसने के लिए भारत सरकार अमेरिका की होम लैंड सिक्योरिटी से उससे जुड़े लोगो की लिस्ट साझा करेगी। इसको टेररिस्ट स्क्रीनिंग सेंटर (TSC) में साझा किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि दाऊद कराची से ही दुनियाभर में फैले अपने बिजनेस पर नजर रखता है। वह हीरे के अपने नए बिजनेस को जमाने का प्रयास कर रहा है।

LEAVE A REPLY