नव वर्ष में मिलेगी नई ट्रेन की सौगात

0
14

सांसद राकेश सिंह ने कहा नई ट्रेन व्यापार के नये रास्ते खोलेगी

जबलपुर से व्हाया बिलासपुर कोलकाता के लिए ट्रेन चलाए जाने की बहुप्रतीक्षित मांग अब जल्द ही पूरी होने वाली है। सांसद राकेश सिंह ने जबलपुर में रेल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए गत दिनों रेलमंत्री सुरेश प्रभु एवं रेल राज्यमंत्री राजेन गोहाई से मुलाकात की थी।

बातचीत के दौरान राकेश सिंह ने प्रमुखता के साथ जबलपुर से व्हाया बिलासपुर होकर कोलकाता के लिए नई ट्रेन चलाने का आग्रह किया था, जिस पर रेलमंत्री ने आश्वासन देते हुए इस ट्रेन को नए साल(जनवरी) में प्रारंभ करने के संकेत दिए हैं।

सांसद राकेश सिंह ने बताया कि जबलपुर व्हाया बिलासपुर होकर कोलकाता के लिए ट्रेन का परिचालन शुरू होने से जहां बंगभाषियों एवं व्यापारियों को जबलपुर से कोलकाता जाने में आसानी होगी, वहीं जबलपुर सहित पूरे महाकोशल क्षेत्र के लोगों को व्यावसायिक दृष्टि से व्हाया बिलासपुर शार्ट कट होने के कारण व्यापार में आसानी होगी और यह ट्रेन जबलपुर के विकास के लिए कई रास्तों को खोलेगी।

सांसद ने जबलपुर से कोलकाता के लिए नई ट्रेन प्रारंभ करने की मांग को स्वीकृति देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया है तथा शहर की जनता को इस उपलब्धि पर अग्रिम बधाई दी है।

LEAVE A REPLY