नोटबंदी पर 90 प्रतिशत जनता पीएम के साथ, PM मोदी ने माना आभार

0
6

नई दिल्ली. सरकार के नोटबंदी के फैसले पर पीएम मोदी द्वारा जनता से मांगी गई राय के नतीजे सामने आए हैं. पीएम मोदी ने अपनी ऐप पर लोगों से नोटबंदी पर राय देने की अपील की थी. इस सर्वे में भाग लेने हुए देश 90 प्रतिशत लोगों ने सरकार के फैसले को सही बताया है. इन नतीजों की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर दी है. इसके साथ ही उन्‍होंने जनता का आभार भी माना.

सर्वे में पूछे गए 10 सवालों में से सभी पर 90 फीसद से अधिक जनता प्रधानमंत्री के साथ खड़ी दिखई दी है. इस सर्वे में भाग लेने वाले 5 लाख से ज्यादा लोगों में से 98 फीसद लोगों ने माना कि देश में काला धन है. जबकि 99 फीसदी लोगों ने माना कि देश से भ्रष्टाचार और काला धन खत्म किए जाने की जरूरत है. जबकि 90 फीसद जनता ने नोटबंदी का समर्थन किया.

इनके अलावा 92 फीसद लोगों ने माना कि भ्रष्टाचार और काला धन के खिलाफ नोटबंदी अच्छा कदम है. प्रधानमंत्री मोदी के सर्वे में देश की 2000 अलग-अलग जगहों से पांच लाख से ज्यादा लोगों ने भाग लिया. सर्वे में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बंद करने के फैसले पर देश की 93 फीसद से ज्यादा जनता ने सरकार का समर्थन किया. जबकि सिर्फ दो फीसदी लोगों ने नोटबंदी के फैसले को खराब कहा. 99 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भारत में भ्रष्टाचार और कालाधन की दिक्कत है जिससे लड़ने और उखाड़ फेंकने की जरूरत है. 92 प्रतिशत लोगों ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी सरकार की कोशिशें बेहद अच्छी हैं. 92 प्रतिशत लोगों ने माना कि नोटबंदी से कालाधन, भ्रष्टाचार और आतंकवाद को रोकने में मदद मिलेगी. पीएम मोदी ने एप पर ये 10 सवाल पूछे थे.

– नोटबंदी पर सरकार के फैसले पर आप क्‍या सोचते हैं?
– क्‍या आपको लगता है कि भारत में कालाधन है?
– क्‍या आपको लगता है कि भ्रष्‍टाचार और कालेधन के खिलाफ लड़ना चाहिए?
– भ्रष्‍टाचार के खिलाफ सरकार के प्रयास पर क्‍या सोचते हैं?
– नोटबंदी के फैसले पर आप क्‍या सोचते हैं?
– क्‍या नोटबैन से आतंक पर लगाम लगेगी, नोटबंदी से भ्रष्‍टाचार, कालाधन और आतंक रुकेगा?
– नोटबंदी के फैसले से उच्‍च शिक्षा, रियल एस्टेट आम आदमी तक पहुंच सकेगी?
– नोटबंदी पर असुविधा को कितना महसूस किया?
– भ्रष्‍टाचार के विरोधी अब इसके समर्थन में लड़ रहे हैं?
– क्‍या आप कोई सुझाव शेयर करना चाहते हैं?

LEAVE A REPLY