संगठित और असंगठित क्षेत्र के सभी कर्मचारियों के लिए आज से बैंक खाता खुलवाने के लिए देशव्‍यापी अभियान

0
11

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ,वित्‍तीय सेवा विभाग और वित्‍त मंत्रालय के सहयोग से संगठित और असंगठित क्षेत्र के सभी कर्मचारियों के लिए आज से बैंक खाता खुलवाने के लिए देशव्‍यापी अभियान शुरू करेगा। 26 नवंबर ,2016 से शुरू किए इस अभियान के तहत कर्मचारियों को बैंक में खाता खुलवाने के लिए प्रत्‍येक जिलों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। सरकार ने कारोबार को डिजिटीकरण के इस रास्‍ते को अधिक तीव्रता से लागू करने का फैसला किया है।

श्रम एवं रोजगार राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री बंडारू दत्‍तात्रेय ने आज यहां बताया कि हमलोगों ने राज्‍य सरकारों के सक्रिय सहयोग के लिए इस आशय की सूचना सभी राज्‍य सरकारों को भेजी दी है। उन्‍होंने कहा कि इन शिविरों को लगाने के तरीकों तथा स्‍थान का निर्धारण जिलाधीशों ,बैंक के प्रबंधकों और श्रम अधिकारी और केंद्र व राज्‍य सरकारें तय करेंगी।

श्री दत्‍तात्रेय ने प्रतिष्‍ठानों ,कर्मचारियों एवं कर्मचारी संगठनों का आह्वान किया है कि वे जरूरतमंद कर्मचारियों को इन शिविरों तक पहुंचने में तथा इस सेवा को उपलब्‍ध कराने में अपना सक्रिय सहयोग दें। यह अभियान जरूरत अनुसार आनेवाले दिनों में भी संबंधित बैंकों उनके बैंक मित्रों और शिविरों के जरिये जारी रहेगा

LEAVE A REPLY