राजधानी में शुरु हुआ ‘ब्रिक्स फिल्म समारोह’

0
50

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार से पहला ‘ब्रिक्स फिल्म समारोह’ शुरू हो गया। यह फिल्म समारोह अगले महीने गोवा में होने वाले ‘ब्रिक्स’ शिखर सम्मेलन के लिए वातावरण तैयार करने के सिलसिले में आयोजित किया गया है।
सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने संयुक्त रूप से फिल्म समारोह का उद्घाटन किया।

5 दिन तक चलने वाले इस महोत्‍सव में प्रतिस्‍पर्धा वर्ग में 20 फिल्‍में दिखाई जाएंगी। सभी देशों से 4-4 फिल्‍में होंगी। इन फिल्‍मों में ब्रिक्‍स के सदस्‍य देशों की सांस्‍कृतिक सभ्‍यताओं के अलावा गीत, नृत्‍य और खान-पान की झलक भी देखने को मिलेगी।

6 सितंबर तक चलने वाले इस महोत्सव में भारत की ओर से चर्चित पुरस्कृत मलयाली फिल्म ‘वीरम’ से समारोह का आगाज किया गया। यह फिल्म शेक्सपियर के उपन्यास पर आधारित है। ‘वीरम’ ने बॉलीवुड अभिनेता कुणाल कपूर के अलावा दीविका ठाकुर मुख्य भूमिका में हैं। अभिनेता जैकी चान की चीनी फिल्म स्किपट्रेस को समापन फिल्म के तौर पर दिखाया जाएगा।

ब्रिक्स देशों के अगले महीने होने वाले शिखर सम्मेलन से पहले सदस्य देशों के बीच आपसी जुड़ाव बढ़ाने के लिए कई तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। फिल्म समारोह इसी कड़ी का एक हिस्सा है।

LEAVE A REPLY