पंजाब में बनी नई पार्टी ‘आवाज-ए-पंजाब’, सिद्धू भी जुड़े

0
22

चंडीगढ़। पंजाब में नई पार्टी आवाज-ए-पंजाब बन गई है। परगट सिंह, नवजोत एवं ब्रैंस ब्रदर्स द्वारा सोशल मीडिया पर आवाज-ए-पंजाब का पोस्टर शेयर किया गया है।

तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह नवजोत कौर सिद्धू एवं सिमरजीत सिंह बैंस ने फेसबुक अकॉउंट पर पोस्टर शेयर कर इस बात का संकेत दिया है।

राज्‍यसभा की सदस्यता और भाजपा से इस्‍तीफा देने के बाद क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिद्धू किस पार्टी से जुड़ेंगे, इस पर चल रही अटकलों पर अब विराम लग गया है। सूत्रों के अनुसार, नवजोत सिद्धू नए फ्रंट आवाज-ए-पंजाब से जुड़ गए हैं। इस फ्रंट के गठन की घोषणा 9 सितंबर को की जाएगी।

सिद्धू इससे पहले अमृतसर लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैंं। गौरतलब है कि राज्‍यसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देने के पहले सिद्धू की बीजेपी के साथ रिश्‍तों में असहजता आ गई थी। दरअसल पंजाब में प्रकाश सिंह बादल के नेतृत्‍व वाली सरकार के खिलाफ वे बेहद मुखर थे।

इससे वे सरकार में सहयोगी अपनी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा रहे थे। 2014 के आम चुनाव में अमृतसर सीट से सिद्धू की जगह जब अरुण जेटली को टिकट दिया गया तो इन रिश्‍तों की खटास और बढ़ी। ऐसे में जेटली के चुनाव हारने पर आरोपों के कुछ ‘छीटें’ सिद्धू पर भी आए।

LEAVE A REPLY