पाकिस्तान में ही रची गई थी पठानकोट हमले की साजिश, अमेरिका ने भारत को सौंपे सबूत

0
12

नईदिल्ली। पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के संबंध में अमेरिका ने भारत को कुछ नए सबूत सौंपे हैं। इन सबूतों से स्पष्ट है कि हमले की साजिश पाकिस्‍तान में ही रची गई थी। ये सबूत भारत को ऐसे समय सौंपे गए हैं जब राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ इस हमले में चार्जशीट दायर करने किए जाने पर विचार कर रही है।

अंगेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ में छपी खबर के अनुसार अमेरिका ने NIA को बताया है कि पठानकोट हमले के मास्‍टरमाइंड जैश के आतंकियों के फेसबुक अकाउंट्स का IP अड्रेस एवं जैश के वित्‍तीय मामले देखने वाले संगठन अल रहमत ट्रस्‍ट की वेबसाइट का IP अड्रेस, दोनों की लोकेशन पाकिस्‍तान है।

फेसबुक ग्रुप पर मिली आतंकवादियों की तस्वीर

जांच मेें पता चला है कि जैश हैंडलर काशिफ जान के दोस्तों ने जिन फेसबुक ग्रुप का इस्तेमाल किया था, वे जिहाद और जैश से संबंधित हैं। इन पर 4 मारे गए आतंकवादियों की तस्वीरें भी मिली हैं। ये आतंकवादी नासिर हुसैन, उमर फारूक, हाफिज अबू बकर, और अब्दुल कयूम थे।

फोन नंबर से भी जुड़े तार

यह भी पता चला है कि काशिफ जान जिस फेसबुक अकाउंट का उपयोग कर रहा था, वह उसी नंबर से जुड़ा हुआ था जिस नंबर पर आतंकवादियों ने पठानकोट से फोन किया था। आतंकवादियों ने पंजाब पुलिस के SP सलविंदर सिंह को अगवा करने के बाद इस नंबर पर फोन लगाया था।

LEAVE A REPLY