PM माेदी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे

0
16

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे। पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त ने एक कार्यक्रम के दाैरान इसकी पुष्टि की है। भारतीय उच्चायुक्त बंबावले ने कहा कि भविष्य का पता नहीं, लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री माेदी का पाकिस्तान अाना तय है। बताया जा रह है कि सार्क सम्मेलन इस वर्ष नवंबर माह में हाेगा।

राजनाथ सिंह के साथ हुई थी बदसलूकी

इस्लामाबाद में हुई सार्क देशों के गृहमंत्रियों की बैठक में शिरकत करने गए पाक गए गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ पाकिस्तानी गृहमंत्री चौधरी निसार खान का रुख बेहद ठंडा रहा था। राजनाथ सिंह बिना लंच किए अपने देश लौट आए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के व्यवहार की कड़ी अालाेचना की थी। पाकिस्तान ने भारतीय मीडिया के साथ भी रुखा बर्ताव किया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री माेदी सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने पाकिस्तान नहीं जाएंगे। एेसे में प्रधानमंत्री माेदी का पाकिस्तान जाना कई सवाल खड़े करता है। इसे लेकर वह फिर विराेधियाें के निशाने पर अा सकते हैं।

माेदी के बयान से बाैखलाया पाक

15 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी के लाल किले से बलूचिस्तान, गिलगित एवं पीओके को लेकर दिए गए सख्त बयान एवं कश्मीर मुद्दे काे लेकर पाकिस्तान के लगातार विराेध के चलते भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बढ़ गई है। बलूचिस्तान बार-बार प्रधानमंत्री माेदी से उनकी अाजादी की लड़ाई में साथ देने की बात कर रहा है, जिससे पाकिस्तान बुरी तरह बाैखलाया है।

LEAVE A REPLY