आतंकवाद पर पीएम मोदी सख्त

0
18

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाओ पीडीआर में आसियान-भारत सम्मेलन में भाग लेने के बाद स्वदेश लौट आए हैं। लाओ पीडीआर में पूर्वी एशियाई सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा पड़ोस का एक देश आतंकवाद का है निर्यात कर रहा है। भारत और दक्षिण पूर्व एशिया के बीच निर्बाध डिजिटल सम्पर्क के प्रति प्रतिबद्धता जताने के साथ कंबोडिया, लाओस और वियतनाम तक भारत-म्यांमार-थाईलैंड त्रिपक्षीय राजमार्ग के विस्तार के लिए एक संयुक्त कार्यबल का दिया प्रस्ताव भी दिया।

लाओ पीडीआर में 11वां पूर्व एशिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आतंकवाद के बढ़ते निर्यात’ पर गहरी चिंता जताई और कहा कि यह क्षेत्र की सुरक्षा पर मंडराने वाला एक साझा खतरा है उन्होंने आतंकवाद से निपटने के लिए आसियान के सदस्य देशों से समन्वित प्रतिक्रिया देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आंतकवाद फैलाने वाले इस देश को अलग-थलग करने और प्रतिबंध लगाना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने खुले और बहुवादी समाज के लिए आतंकवाद को सबसे गंभीर चुनौती बताई, उन्होंने कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए सामूहिक कोशिश की जरूरत है। दक्षिण चीन सागर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत संयुक्त राष्ट्र समझौते के तहत समुद्री यातायात की स्वतंत्रता का समर्थन करता है। पीएम ने यह भी कहा कि भारत का बांग्लादेश से समुद्री सीमा का विवाद सुलझना एक उदाहरण के रुप में देखा जा सक।

LEAVE A REPLY