सब समस्याओं की जड़ राजनीति है, दौलत-रसूख वालों का कब्जा: वरुण

0
30

लखनऊ। भाजपा नेता वरुण गांधी ने शनिवार को लखनऊ में आयोजित एक यूथ कॉन्क्लेव में जमकर भड़ास निकाली। वरुण गांधी ने स्कूल कॉलेज के बच्चों के सामने बेबाक होकर दिल की बात कही। वरुण ने कहा कि वह मानते हैं कि सारी समस्याओं की जड़ राजनीति है, राजनीति में दौलत, रसूख वाले कुछ लोगों का ही कब्जा है। वरुण गांधी ने यहां तक कहा कि यदि उनके नाम में गांधी नहीं जुड़ा होता तो वह भी भीड़ में बैठकर किसी और नेता का भाषण सुन रहे होते।

वरुण गांधी ने कहा कि सांसद की औसत संपत्ति साढ़े 14 करोड़ रुपए है। कुछ अपवाद हो सकते हैं, लेकिन अधिकतर सांसद पैसे वाले हैं। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने देखा कि महंगी गाड़ियों में चलने वाले सांसद वेतन बढ़ाने के लिए जोर लगा रहे हैं। तो उन्हें बुरा लगा और उन्होंने लोकसभा स्पीकर अपना वेतन नहीं बढ़ाने के लिए पत्र लिखा।

सत्ता परिवर्तन से ज्यादा व्यवस्था परिवर्तन को महत्व

वरुण का कहना है कि वो सत्ता परिवर्तन से ज्यादा व्यवस्था परिवर्तन को महत्व देते हैं। वर्तमान व्यवस्था ऐसी है की बेटे की पढ़ाई का लोन नहीं चुका पाने के कारण केरल के किसान को जेल हो गई, लेकिन हजारों करोड़ लेकर देश से भागने वाले विजय माल्या का कुछ नहीं बिगड़ा।

वरुण ने वर्तमान राजनीति की बातों की, लेकिन इशारों इशारों में, उन्होंने कहा कि एक समय था कि जब बड़े नेता अपने विचारों की वजह से जाने जाते थे और किसी मुद्दे पर उनकी सोच क्या है, यह बात पूरी दुनिया जानती थी। लेकिन आज हालत यह है कि देश के 10 सबसे बड़े नेताओं से कर पूछ लिया जाए की कि शिक्षा, रोजगार, पानी या पर्यावरण या और किसी गंभीर मुद्दे पर उनकी सोच क्या है तो शायद साफ जवाब ही न मिले।

LEAVE A REPLY