भारतीय मूल की प्रियंका योशीकावा बनीं ‘मिस जापान’

0
57

टोक्यो। जापान में भारतीय मूल की प्रियंका योशीकावा को मिस जापान चुना गया। प्रियंका के पिता भारतीय हैं और उनकी मां जापान की हैं। प्रियंका योशीकावा एक साल पहले ही अरियाना मियामोतो जापान का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली अश्वेत महिला बनी थीं, उस समय भी उन्हें आलोचनाओं का सामना करन पड़ा था। अब प्रियंका योशीकावा को मिस जापान का ताज पहनाया गया है। “living in japan”, “ms japan”, “about japan”, “japanese girls”, “ms international”, “japan times”

सोशल मीडिया पर छिड़ा नस्लीय विवाद  living in japan, ms japan, about japan, japanese girls, miss

जापान में सोशल मीडिया पर प्रियंका को लेकर नस्लीय विवाद छिड़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर यह ट्रेंड करने लगा कि मिस यूनीवर्स जापान पूरी तरह से जापानी होना चाहिए न कि ‘आधा’। यहां पर आधा शब्द का इस्तेमाल मिश्रित नस्ल को लेकर किया गया है। “japan”, “miss universe japan”, “miss universe winners”, “miss china”, “miss philippines”, miss universe winners, miss china 

वहीं प्रियंका ने एक समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘अरियाना से पहले मिश्रित नस्ल की लड़कियां जापान का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकती थीं।’ उन्होंने बताया कि उनका जन्म जापान की राजधानी टोक्यो में हुआ है। उनके पिता भारतीय हैं जबकि मां जापानी हैं। अब प्रियंका ने जापान में नस्ली पूर्वाग्रह के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया है। “miss america”, “miss australia”, “miss earth”, “miss universe pageant”, “near miss”

मेरे पिता भारतीय हैं, मुझे इस पर गर्व है ms international, japan times, japan, miss universe japan

प्रियंका ने कहा, ‘हम जापानी हैं। हां, मैं आधी भारतीय हूं और लोग मुझसे मेरी नस्ली शुद्धता के बारे में पूछते हैं..हां, मेरे पिता भारतीय हैं और मुझे इस पर गर्व है, मुझे गर्व है कि मेरे अंदर भारतीयता है। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं जापानी नहीं हूं।’ 22 साल की प्रियंका धाराप्रवाह जापानी, अंग्रेजी बोलती हैं। “japan news”, “miss”, “miss puerto rico”, “miss universe 2007”, “i miss you in japanese”, “miss international” 

LEAVE A REPLY