संसद में हंगामा होता रहा और राहुल गांधी सोते रहे

0
17
नईदिल्ली। गुजरात के ऊना दलित हिंसा मामले पर बुधवार को जब पूरा संसद हंगामा एवं शोर में डूबा था, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सदन में नींद की आगोश में डूबे थे। उन पर इस कदर नींद हावी थी कि कांग्रेस के सदन के वाकआउट को भी मिस करने वाले थे, लेकिन कुछ सांसदों ने समय रहते उन्हें बाहर चलने के लिए कहा।
यह पूरा नजारा तब का है जब लोकसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ऊना हिंसा पर बयान दे रहे थे। इस दौरान सदन में जमकर हंगामा हो रहा था, लेकिन राहुल गांधी अपनी सीट पर सोते रहे। कुछ देर की नींद के बाद वह जागे तो अपने मोबाइल में व्यस्त हो गए। वह किसी को मैसेज कर रहे थे।
वाकआउट के दौरान सीट पर बैठे रहे राहुल हालात तब दिलचस्प हो गए, जब हंगामे एवं विरोध के बीच कांग्रेस ने सदन से वाकआउट कर दिया। लेकिन इससे अनजान राहुल गांधी अपनी सीट पर बैठे रहे। इस बीच कुछ सांसद राहुल तक पहुंचे और उनसे कहा कि पार्टी ने वाकआउट कर दिया है, आपको भी चलना चाहिए। तब जाकर राहुल अपनी सीट से उठे।
इतने हंगामें में कोई कैसे सो सकता है दूसरी तरफ, कांग्रेस ‘युवराज’ के बचाव में उतर आई है। कांग्रेस की दिग्गज नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी सो नहीं रहे थे, बल्कि‍ सोच में डूबे थे। उन्होंने कहा कि, इतने शोर में कोई कैसे सो सकता है? वह सो नहीं रहे थे। उन्होंने कहा कि इस बात को बेवजह तूल दिया जा रहा है। कई बड़े मुद्दे हैं, जिन पर बात होनी चाहिए। गौरतलब है कि राहुल इससे पहले भी संसद में कार्यवाही के दौरान नींद में रहने लेकर चर्चा में रहे हैं।

LEAVE A REPLY