शक्तिमान घोड़े की टांग तोड़ने वाले भाजपा विधायक को रोबर्ट वाड्रा ने देहरादून एयरपोर्ट पर सुनाई खरी खरी

0
10

देहरादून: कांग्रेस उपाध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रोबर्ट वाड्रा की देहरादून हवाई अड्डे पर बीजेपी विधायक गणेश जोशी से तूतू मैं मैं हो गई. मामला था पुलिस के घोड़े शक्तिमान की मौत का जिसकी कुछ महीने पहले एक रैली में गंभीर चोट लगने के बाद मौत हो गई थी. गौरतलब है कि जोशी पर शक्तिमान पर हमला करने का आरोप है. वाड्रा ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि शक्तिमान की मौत के लिए उन्होंने जोशी को जिम्मेदार ठहराया जिसके बाद बीजेपी विधायक ने उन्हें गालियां दी.

वाड्रा ने कहा ‘अभी शक्तिमान को मारने वाले बीजेपी सांसद गणेश जोशी से भिड़ा, वह अपने जत्थे के साथ बीजेपी के किसी सांसद को लेने आए थे. मैंने बस उन्हें बताया कि मैं उनके बारे में क्या सोचता हूं. वह चिल्लाता हुए मेरे पास आए और मुझे धमकाने लगे. लेकिन मैंने उनसे कहा कि घोड़ा तो नहीं बोल सकता लेकिन मैं बोलूंगा.’ वाड्रां ने बताया कि जोशी और उनके ‘गुंडों’ को हंगामा करने के लिए एयरपोर्ट से चले जाने के लिए कहा गया.

क्या था मामला
इसी साल 20 अप्रैल को करीब एक महीने चली लंबी सर्जरी के बाद शक्तिमान ने खुद को मौत के हवाले कर दिया था. शक्तिमान घोड़े को बीजेपी की एक रैली में गंभीर चोटें आई थीं. 14 मार्च को एक विरोध प्रदर्शन रैली में गणेश जोशी ने शक्तिमान पर कथित तौर पर हमला किया था और वह इतनी बुरी तरह घायल हो गया था कि डॉक्टरों को उसकी जान बचाने के लिए उसका एक पैर काटना पड़ा था. उसे देहरादून स्थित पुलिस लाइन में रखा गया था, जहां कुछ पुलिसवाले उसकी देखभाल कर रहे थे. हालांकि उसके शरीर में फैले संक्रमण के चलते वह पूरी तरह उबर नहीं पाया और उसकी मौत हो गई.

इस मामले में बीजेपी विधायक गणेश जोशी को घोड़े पर क्रूर हमले के आरोप में गिरफ्तार किया था, हालांकि बाद में उन्हें जमानत दे दी गई थी. उन पर पशुओं से क्रूरता और उसे अपंग बनाने जैसी धाराएं लगाई गई थी. इस मामले को लेकर उत्तराखंड की राजनीति भी खासी गर्मा गई थी, जहां अपने विधायकों की बगावत से जूझ रही तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने कहा था कि वह घोड़े का पूरा ध्यान रखेगी और हमलावरों को दंडित करेगी. वहीं बीजेपी ने तब कांग्रेस पर उसके विधायक पर निशाना बनाने और उन्हें विधानसभा की कार्यवाही और संभावित मतदान प्रक्रिया से दूर रखने का तिकड़म अपनाने का आरोप लगाया था.

LEAVE A REPLY