डीजीएमओ द्वारा मीडिया को वक्तव्य

0
41

भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने आज सुबह लगभग 0530 बजे कश्मीर के उरी में भारतीय सेना की एक यूनिट के एक प्रशासनिक बेस पर गोलीबारी शुरू कर दी। आतंकवादियों और सेना के बीच लगभग 0830 बजे तक गोलीबारी जारी रही जिस दौरान चार आतंकवादी मारे गए। “news in hindi”, “news in hindi today”

मारे गए सभी चार आतंकवादी विदेशी नागरिक थे और उनके पास पाकिस्तान के निशान वाली कुछ वस्तुएं थी। प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि मारे गए आतंकवादी जैश ए मुहम्मद तंजीम से जुड़े थे। उनके पास से चार ए.के. 47 राइफल्स एवं बड़ी मात्रा में अन्य युद्ध जैसे स्टोर्स के साथ-साथ चार अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर्स बरामद किए गए।

आतंकवादियों ने आग लगाने वाले गोला-बारूद तथा छोटे हथियारों के ऑटोमेटिक फायर के साथ हमला किया जिससे सेना के तंबुओं/अस्थाई रक्षा स्थानों में आग लग गई। परिसर में स्थित तंबुओं में अतिरिक्त टुकड़ियां थीं जिन्हें यूनिटों के रूटीन टर्न ओवर के कारण नियुक्त किया गया था। “news paper hindi”, “newspaper in hindi”, “hindi new”

कुल मिलाकर 17 जवानों की मौत हो गई। इनमें से 13 से 14 मौतें इसलिए हुईं क्योंकि इन तंबुओं/अस्थाई रक्षा स्थानों में आग लग गई। मैं यहां बताना चाहूंगा कि क्षेत्र को खाली करने का कार्य अभी भी प्रगति में है और उरी में सैन्य परिसर के आसपास के समस्त क्षेत्र में बहुत विस्तृत रूप से खोज की जा रही है। इसलिए ऑपरेशन के संपूर्ण विवरण अभी तक उपलब्ध नहीं हैं। “today hindi news”, “today news in hindi”, “hindi news live”, “hindi newspaper”

बहरहाल, भारतीय सेना द्वारा बहुत पेशेवर तरीके से ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है और भारतीय जवानों ने आतंकवादियों को काबू करने में असाधारण रूप से और बहादुरी के उच्च मानदंड़ों का परिचय दिया है। चूंकि आतंकवादियों से प्राप्त वस्तुओं में पाकिस्तान की मुहर लगी थी, मैंने पाकिस्तान के डीजीएमओ से बात की है और इस विषय पर अपनी गंभीर चिंताओं से उन्हें वाकिफ कराया। “recent news”, “news update”, “news today”, “news stories”

मैं यह भी बताना चाहूंगा कि सभी खुफिया एजेंसियां सुरक्षा बलों के साथ घनिष्टता पूर्वक मिलकर कार्य कर रही हैं और संबंधित एजेंसियों से नियमित रूप से खुफिया इनपुट प्राप्त हो रहे हैं तथा उसी के अनुरूप आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। “news headlines”, “news”, “national news”, “local news”, “latest news today”, “news.com”

सीओएएस ने ऑपरेशन के स्थल का निरीक्षण किया है और स्थिति का “जमीनी” आकलन किया है। माननीय रक्षा मंत्री भी श्रीनगर पहुंचने वाले हैं और उन्हें सीओएएस द्वारा स्थिति के बारे में अद्यतन किया जाएगा। “latest news”

हम भारतीय सेना के सर्वोच्च परंपराओं का पालन करते हुए अपने बहादुर जवानों द्वारा की गई इस सबसे बड़ी कुर्बानी पर उनका नमन करते हैं। आखिर में, मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि भारतीय सेना दुश्मनों के किसी भी बुरे इरादे को विफल करने के लिए पूरी तरह तैयार है और उनके हर नापाक कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। “hindi news papers”, “world news”, “top news stories”, “today’s news”, “today news”, “the news” 

LEAVE A REPLY