वादी-ए-कश्मीर में जश्न-ए-डल के दिलकश नजारों की धूम

200

विश्व प्रसिद्ध डल झील में जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा आयोजित जश्न-ए- डल और शिकारा रेस -2017 की शानदार शुरुआत हो गई है. 3-दिन के इस त्योहार के दौरान शिकारा रेस सहित विभिन्न खेलों का आयोजन किया जा रहा है।

विश्व प्रसिद्ध डल झील में इन दिनों जश्न-ए-डल के दिलकश नजारों की धूम है.18 सितंबर से 20 सितंबर तक चलने वाले जश्न-ए-डल और शिकारा रेस-2017 की शुरुआत पुलिस महानिदेशक डॉ एसपी वैद ने की। श्रीनगर में डल झील पर राज्य स्तर के जश्न के मोक़े पर डॉ एसपी वैद ने कहा के यह कार्यक्रम सिविस एक्शन प्रोग्राम के तहत आयोजित किया जा रहा है ताकि हर युवा के चेहरे पर मुस्कान हो और कश़्मीर की वादी फिर से लहलहा उठे।

जम्मू कश्मीर पुलिस खेल कूद से लेकर हर मैदान में युवाओं के समग्र विकास और उनकी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने के लिए विभिन्न खेलों का आयोजन करती है। इस जश्न में ड्रैगन बोट, कैनो-पोलो, वॉटर स्की, वाटर पोलो तैराकी, लड़कों के लिए फ्री स्टाइल तैराकी, रिले तैराकी, कायाकिंग, कैनोइंग और विभिन्न पानी में खेले जाने वाले खैलों का मुक़ाबला होगा।

जश्न-ए- डल युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान कर रहा है। ताकि भविष्य में राज्य के खिलाड़ी नई ऊंचाइयों को छु सकें। डल झील कश्मीर की शान और जान है उसकी हिफाज़त और उसको साफ सुथरा रखना यह सब की ज़िम्मदारी है।

“रन फॉर पीस” के सफल आयोजन के बाद जश्न-ए- डल ऐसा कार्यक्रम है जो कश्मीरी युवाओं को बड़े पैमाने अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का पलेट फार्म दे रहा है। साथ ही बदले माहौल में भारी तादाद में टुरिस्ट के आमद की भी उम्मीद बंधी है।