उरी हमले का मकसद ‘‘युद्ध जैसी’’ स्थिति पैदा करना: महबूबा

0
29

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने उरी में सैन्य अड्डे पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए आज कहा कि ऐसा लगता है कि क्षेत्र में ताजा हिंसा फैलाने और युद्ध जैसे हालात पैदा करने के उद्देश्य से यह हमला किया गया।

इस हमले में सेना के 17 जवान शहीद हो गए। महबूबा ने यहां एक बयान में कहा, ‘मैं हमले की तीखी निंदा करती हूं और ऐसा प्रतीत होता है कि इसका मकसद नए सिरे से हिंसा भडकाना और क्षेत्र में युद्ध.जैसी स्थिति पैदा करना है।’ “america attack”

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘दुर्भाग्य से जम्मू-कश्मीर के लोग जो पहले से अत्यंत दुखदायी स्थिति झेल रहे है, उन्हें राज्य में हिंसा और ताजा खूनखराबा फैलाने के लिए किए गए इस हमले का सबसे ज्यादा असर झेलना पड़ेगा।’ “anti terrorism”

सुश्री मुफ्ती ने कहा कि भारत-पाकिस्तान शत्रुता से सबसे ज्यादा पीड़ति जम्मू-कश्मीर रहा है और पिछले छह दशकों से ज्यादा समय से यहां के लोग इसकी सबसे भारी कीमत अदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा के दोषियों को यह समझ लेना चाहिए कि हिंसक कृत्यों से न पहले कोई फायदा मिला है और लोगों की परेशानियां बढ़ाने के अलावा न ही भविष्य में इससे कोई फायदा मिलेगा। “attack on”, “benghazi attack”, “counter terrorism”, “11 september”

इसी बीच राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उरी हमले की निंदा करते हुए कहा कि, ऐसे हमले भारत को झुका नहीं सकते, हम आतंकियों और उनके समर्थकों के नापाक मंसूबों को विफल करेंगे। “dead terrorist”, “global terrorism”

प्रमुख पार्टियों और नेताओं ने उरी में आतंकी हमले की आज कड़ी निंदा की। कांग्रेस ने उम्मीद जताई कि इस हमले के अपराधियों और इसके पीछे की ताकतों से सख्ती से निपटा जाएगा। “global war on terror”, “9 11 attacks”

पार्टी के एक बयान में कहा गया, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उरी में कायरतापूर्ण आतंकी हमले में भारतीय जवानों की शहादत पर गहरी चिंता और दुख व्यक्त किया है। “international terrorism”, “9 eleven”

इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले को हमारी अंतरात्मा का दुखद अपमान करार देते हुए गांधी ने उम्मीद जताई कि इस कायरतापूर्ण हमले के अपराधियों और इसके पीछे की ताकतों से सख्ती से निपटा जाएगा और कानून के तहत उनपर कार्रवाई की जाएगी। “counter terrorism jobs”, “counter terrorists”, “911 twin towers”

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हमले की निंदा की। उन्होंने टवीट किया, उरी में सैन्य अडडे पर इस आतंकी हमले की निंदा करता हूं। इस हमले में शहीद के परिजनों के साथ मेरी हार्दिक सहानुभूति है। “acts of terrorism”

LEAVE A REPLY