पुराने नोटों से ही खेला जा रहा भोपाल में जुआ

0
5

भोपाल। नोटबंदी का असर भोपाल में खेले जा रहे जुए में नहीं दिख रहा है। बंद करे गए 500 और 1000 के जुए में धड़ल्ले से चल रहे हैं। ऐसी ही एक मामले में श्यामला हिल्स थाने ने 16 जुआरियों को पकड़कर उनसे 2 लाख 83 हजार के करीब की रकम जब्त की है। जब्त की गई रकम में सभी 500 और 1000 रुपए नोट वही निकले हैं, जिन्हें सरकार ने अमान्य कर दिया है।

श्यामला हिल्स थाना टीआई मदनलाल इवने ने बताया कि कल गुरुवार देर रात मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर इलाके के हाता रुस्तम खां की गली में बिजली के खंभे नीचे जुआ खेलते हुए 16 जुआरियों को पकड़ा गया है। टीआई इवने का कहना है कि पकड़ाए गए आरोपियों में नईम, उमेश, अन्नू, शफीक, सूरज, कादिर, हेमंत, मनमोहन, दिनेश, दयाशंकर, इलियास, दशरथ, इमरान, गुलफाम, आरिफ, हरीश आदि के नाम शामिल हैं।

टीआई मदनलाल इवने ने आगे बताया कि अरोपियों के पास से 2 लाख 8380 हजार रुपए की जुआ राशि जब्त की गई है। इन राशि में 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट पाए गए हैं। टीआई इवने का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ ताश पत्ते पर जुआ खेलते मिलने पर की धारा 13 जुआ आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। टीआई मदनलाल इवने का कहना है कि आरोपियों को थाने में हुई जमानत के आधार पर छोड़ा गया है।

LEAVE A REPLY