इंदौर चिड़ियाघर से भागी बाघिन, 100 दर्शक अंदर फंसे

0
7

इंदौर में एक बाघिन चिड़ियाघर का पिंजरा तोड़कर भाग गई है. इस घटना के बाद चिड़ियाघर घूमने गए सैकड़ों लोगों के साथ ही शहरभर में दहशत फैल गई. बड़ी संख्या में दर्शकों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया, जबकि करीब 100 लोगों ने चिड़ियाघर के अस्पताल में शरण ली है.

जानकारी के अनुसार, जमुना नाम की बाघिन रविवार शाम को अचानक पिंजरे से बाहर आ गई. रविवार का दिन होने की वजह से काफी तादात में लोग अपने बच्चों के साथ चिड़ियाघर पहुंचे थे. बाघिन के पिंजरा तोड़ने की खबर कुछ ही मिनट में चिड़ियाघर में फैल गई, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, जिस समय यह घटना घटी तब चिड़ियाघर में करीब दो हजार दर्शक मौजूद थे. अभी भी करीब 100 दर्शक अंदर फंसे हुए है, जिन्होंने बाघ से बचाने के लिए खुद को चिड़ियाघर के अस्पताल में कैद कर लिया है.
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, दहशत की वजह से भाग रहे कई लोग गिर पड़े. खासतौर पर छोटे-छोटे बच्चों के साथ आए लोग बड़ी मुश्किल से बाहर निकल सकें.

पिंजरा तोड़कर भागी बाघिन का नाम जमुना है. बताया जा रहा है कि उसने हमला कर कुछ लोगों को घायल भी किया है. हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है. वन विभाग और चिड़ियाघर का अमला सर्चिंग अभियान कर उसे तलाशने की कोशिश में जुटा है.
-संयोगितागंज थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई है. लोगों को चिड़ियाघर से दूर किया जा रहा है.
-चिड़ियाघर के आसपास के इलाकों में भी लोगों को अलर्ट किया गया है.
-वन विभाग की टीम भी ट्रेंकुलाइज गन की मदद से सर्चिंग अभियान में शामिल है.
-चिड़ियाघर के चारों तरह पुलिस अमला तैनात किया गया.

LEAVE A REPLY