मोदी की राह पर चल पड़े ट्रंप, नहीं लेंगे कोई छुट्टी

0
11

वॉशिंगटन. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न सिर्फ देश के लोगों के रोल मॉडल बने हुए हैं, बल्कि अब विदेशी राजनेता भी उनसे प्रेरणा लेने लगे है.

वैश्विक महाशक्ति अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की राह पर चलते हुए ऐलान किया है कि वे राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद वो कोई छुट्टी नहीं लेंगे

उल्लेखनी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में कोई छुट्टी नहीं ली है.

इतना ही नहीं डॉनल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की ही तर्ज़ पर यह भी कहा है कि वे बतौर राष्ट्रपति महज़ एक डॉलर प्रतिवर्ष का ही वेतन लेंगे. प्रधानमंत्री मोदी भी अपने खर्च खुद ही उठाते हैं.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति को सालाना 4 लाख डॉलर यानि 2.70 करोड़ रुपए तनख्‍वाह मिलती है.

डॉनल्ड ट्रंप जनवरी में राष्‍ट्रपति पद संभालेंगे. बीते 8 नवंबर को संपन्न हुए चुनाव में ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी को करारी मात दी थी.

जब ट्रंप से पूछा गया कि क्‍या वो यह तनख्‍वाह लेंगे तो उन्‍होंने इन्‍कार करते हुए कहा कि नहीं, मैं अपनी तनख्‍वाह नहीं लूंगा.

उन्‍होंने स्‍थानीय चैनल से कहा, मुझे लगता है कि मुझे कानून को लेकर चलना चाहिए और इसलिए में 1 डॉलर की तनख्‍वाह लूंगा.

छुट्टियों पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारे पास ढेर सारा काम करने के लिए है और मैं यह काम लोगों के लिए करना चाहता हूं. हमारे पास इतना काम है तो मुझे नहीं लगता मैं छुट्टियां ले पाउंगा.

चुनाव के बाद अमेरिका में उनके विरोध में हो रही हिंसा पर उन्होंने कहा, मैं यह सब सुनकर बहुत दुखी हूं, मैं कहता हूं कि इसे रोक दो.

ट्रम्प ने आरोप लगाया कि ज्यादातर प्रदर्शनकारी प्रोफेशनल हैं और मीडिया ने उन्हें भड़काया है.

उनकी जीत से समलैंगिक, मुस्लिम, अफ्रीकी-अमेरिकी और लैटिन समुदायों में व्याप्त कथित डर को लेकर ट्रम्प ने कहा कि प्रेस घटनाओं को बढ़ा-चढ़ाकर बता रहा है. डरने की जरूरत नहीं है.

LEAVE A REPLY