ट्रंप की जीत अमेरिका के लिए काले दिन की शुरूआत: ISIS

0
4

वाशिंगटन: इस्लामिक स्टेट और अलकायदा जेहादियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की जीत को अमेरिका के लिए काले दिन की शुरूआत बताया वहीं कुछ आतंकवादियों ने अरबपति उद्योगपति के हाथों अमेरिका का अंत होने की भविष्यवाणी तक कर दी। द वाशिंगटन पोस्ट की खबर के अनुसार ट्रंप के विजेता घोषित होने के कुछ ही समय बाद पश्चिम एशिया के कुछ जेहादी संगठनों से जुड़े कई प्रमुख विचारकों ने सोशल मीडिया पर ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद की स्थिति की भविष्यवाणी की।

इस्लामिक स्टेट और अलकायदा से जुड़ी कुछ सोशल मीडिया साइट ने ट्रंप की सफलता को अमेरिका के लिए बुरे दिन की शुरूआत बताया। खबर के अनुसार इन साइटों का कहना है कि ट्रंप के कार्यकाल के दौरान घरेलू अशांति के साथ ही नये विदेशी सैन्य अभियान होंगे जो अमेरिका के सुपरपावर के तौर पर उसकी ताकत को सोख लेंगे। इस्लामिक स्टेट से सम्बद्ध अल मिनबार जेहादी मीडिया नेटवर्क के हवाले से कहा गया, प्रसन्नता, ट्रंप के हाथों अमेरिका के आसन्न अंत होने की खुशखबरी मिले।

जिहादियों की टिप्पणी ने उनकी इस परोक्ष सोच का संकेत दिया कि ट्रंप जैसे उम्मीदवार की जीत विश्व में अमेरिका को नैतिकता के मोर्चे पर कमजोर करेगी। ट्रंप ने मुस्लिमों के आव्रजन पर रोक और प्रताड़ना की वकालत की है।जिहादियों की वेबसाइट की निगरानी करने वाले एक निजी संगठन एसआईटीई इंटेलीजेंस समूह की ओर से मुहैया कराये गए एक लेख में कहा गया है, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की जीत उनकी लापरवाह कार्रवाई से मुस्लिमों को दुश्मन बनाएगी।

एसआईटीई इंटेलीजेंस समूह निदेशक रीटा कात्ज ने सोशल मीडिया पर अलकायदा समर्थक अकाउंट्स का हवाला देते हुए ट्विटर पर लिखा, 9/11 को अमेरिका को अलकायदा के हाथों तबाही झेलनी पड़ी। 11/9 को अमेरिका की अपने ही मतदाताओं के हाथों तबाही हुई। उन्होंने लिखा, जेहादियों ने चेतावनी दी है कि ट्रंप मुजाहिदीनों को एकजुट करेंगे, डोनाल्ड को ले आओ, मुजाहिदीन तैयार हैं।

LEAVE A REPLY