अमेरिका की आतंकवाद पर पाकिस्तान को चेतावनी

0
16

अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकवाद फैलाने वाला देश घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए दो अमेरिकी सांसदों ने कांग्रेस में एक बिल का प्रस्ताव भी पेश किया है।  अमेरिकी सांसद टेड पो और दाना रोहराबाचर ने संसद में पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए विधेयक पेश किया है।

सांसद टेड पो ने कहा कि पाकिस्तान न सिर्फ एक धोखेबाज देश है बल्कि वह वर्षों से अमेरिका के दुश्मनों को उकसाता भी रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का गैरजिम्मेदाराना रवैया पड़ोसी देशों के लिए गंभीर खतरे का विषय है और दुर्भाग्य से भारत लंबे समय से इसकी कीमत चुकाता रहा है।

उन्होंने सदन में कहा कि अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान के विश्वासघात पर लगाम लगाने के लिए उसे दी जाने वाली मदद पर रोक लगाएं और उसे आतंकवादी देश घोषित किया जाए। पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेररिज्म डेजिगनेटेड एक्ट नाम से पेश किए गए इस बिल पर अमेरिकी प्रशासन को चार महीने के अंदर विचार करना होगा।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करने के लिए अमेरिकी सांसद द्वारा विधेयक पेश करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पाकिस्तान और आतंकवाद के बीच रिश्ता अब जग जाहिर हो चुका है। नक़वी ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि पाकिस्तान को या तो आतंकवाद चुनना होगा या फ़िर अमन को।

LEAVE A REPLY