100 मीटर में हैट्रिक लगाकर बोल्ट ने रचा इतिहास

0
44

रियो डी जनेरियो। दुनिया के महान धावक बोल्ट ने रियो ओलंपिक 2016 की 100 मीटर स्पर्धा लगातार तीसरी बार जीतकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने 100 मीटर स्पर्धा में लगातार तीसरी बार गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। बोल्ट ने यह दौड केवल 9.81 सेकंड में पूरी की जबिक इस स्पर्धा में दूसरी स्थान पर अमेरिका के जस्टिन गाटलिन ने प्राप्त किया उन्होंने इस दौड को पूरा करने के लिए 9.89 सेकंड का समय लिया।

कनाडा के ग्रासे 9.91 सेकंड के साथ तीसरे स्थान पर रहे। गौरतलब है कि जमैका के उसेन बोल्ट इससे पहले बीजिंग ओलंपिक 2008 एवं लंदन ओलंपिक 2012 में यह खिताब पहले ही जीत चुके हैं। इस रेस में शुरुआती 50 मीटर तक अमेरिका के गाटलिन आगे चल रहे थे लेकिन बाद के 40 मीटर में बोल्ट ने अपना फन दिखाते हुए पांच मीटर शेष रहते गाटलिन को पीछे छोडते हुए यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इस शानदार उपलब्धि के बाद दुनिया के इस महान रेसर बोल्ट ने कहा कि मैंने शानदार प्रदर्शन किया हालांकि मुझे जीतनी उम्मीद थी मैं उतनी तेजी से दौड नहीं पाया, लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने रेस जीत ली है। फिटनेस के लिहाज से मुझे लेकर हमेशा शंका रही थी लेकिन मैं पिछले सीजन से बेहतर स्थिति में हूं। उन्होंने कहा कि किसी ने मुझसे कहा कि दो और स्वर्ण जीतने के बाद मैं अमर हो जाऊंगा। मैं अमर होना चाहता हूं और मैं अमर होते हुए यहां से विदा लेना चाहता हूं। गौरलतब है कि बोल्ट का ओलंपिक में यह 7 वां स्वर्ण पदक है और उनका लक्ष्य 9 गोल्ड मैडल का है।

LEAVE A REPLY